5 करोड़ की रंगदारी के लिए कार शोरूम पर ताबड़तोड़ फायरिंग, लॉरेंस गैंग से गैंगवॉर की सुगबुगाहट

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi Gang Extortion: देश की राजधानी दिल्ली का तिलकनगर का इलाका सोमवार की देर शाम अचानक गोलियों की आवाज से थर्रा उठा। चारो तरफ अफरा तफरी के बीच लोग इधर उधर भागते दिखाई दिए। जब भीड़ थोड़ा थमी तब समझ में आया कि गैंग्स्टरों ने रंगदारी वसूलने की गरज से ये फायरिंग की। यानी गैंग्स्टर इलाके में अपनी हनक और अपनी दहशत फैलाकर एक कार शो रूम के मालिक से मोटी रकम वसूलने पहुँचे थे। 

ग्राहकों की मौजूदगी में शो रूम पर फायरिंग

खुलासा यही हुआ कि तिलक नगर के एक कार शो रूम पर जिस वक्त ग्राहक मौजूद थे उनके सामने अचानक फायरिंग शुरू हो गई और देखते ही देखते शो रूम में लगे कांच के शीशे चटकने लगे। गोली तो किसी को नहीं लगी मगर गोली की तड़क से चिटके शीशे जरूर वहां मौजूद लोगों को लगे जिससे करीब चार लोग अच्छे खासे घायल हो गए। इसी बीच कार के शो रूम के एक कर्मचारी को तीन शूटरों ने एक चिट्ठी थमाई और वहां से जिस अंदाज में आए थे, जुबानी और पिस्तौल से फायरिंग करके वहां से रवाना भी हो गए। 

Car Showroom Firing
दिल्ली के तिलकनगर में कार शो रूम में रंगदारी के लिए फायरिंग की गई

पांच करोड़ की रंगदारी की चिट्ठी

इस घटना के बारे में जब इलाके की पुलिस को पता चला तो देखते ही देखते पुलिस का सारा अमला उस कार शो रूम के आस पास मौजूद था। मौके पर डीसीपी विचित्र वीर भी पहुँचे और उन्होंने वो चिट्ठी भी देखी जो शूटरों ने कार शो रूम के कर्मचारी को थमाई थी। उस चिट्ठी में 5 करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। उस चिट्ठी पर दिल्ली के नामी गैंग्स्टर और तिहाड़ की जेल नंबर दो में बंद नीरज बाली, नीरज बवानिया और विदेश में बैठकर गैंग चलाने वाले हिमांशु भाऊ का नाम लिखा था। गौर करने वाली बात ये है कि जिस जगह ये वारदात अंजाम दी गई वहां से चंद मीटर की दूरी पर ही दिल्ली की सबसे बड़ी जेल तिहाड़ भी है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Extortion
रंगदारी की वो चिट्ठी जिसे देने से पहले शोरूम पर फायरिंग की गई

शो रूम पर 13 राउंड फायरिंग

जाहिर है सरेशाम इस तरह बीच बाजार गोली चलेगी तो इलाके में दहशत फैलेगी ही, सो फैल गई। खुलासा हुआ है कि वहां करीब 13 राउंड फायरिंग हुई है। गनीमत ये रही कि गोली किसी को भी नहीं लगी। ये भी खुलासा हुआ है कि एक बाइक पर तीन हमलावर आए थे और गोली चलाने के बाद रंगदारी की चिट्ठी देकर वहां से आसानी से फरार भी हो गए। पुलिस ने अब अपने तरीके से तफ्तीश शुरू कर दी है। आस पास के तमाम सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस को यकीन है कि इस कांड के पीछे बड़े गैंग्स्टर का हाथ हो भी सकता है।

चश्मदीद ने सुनाया आंखों देखा हाल

शूटरों की पहचान के लिए सीसीटीवी खंगाले जा रहे। इस वारदात के एक चश्मदीद भारतीय जनता पार्टी के नेता विकास त्यागी भी है जो उस वक़्त वहीं शो रूम में मौजूद थे। वो अपने बेटे को उसके जन्मदिन का तोहफा देने के सिलसिले में कार खरीदने ही गए थे। उन्होंने इस वारदात के बारे में बताया 
हम लोग कार देख ही रहे थे अचानक गोलियां चलने लगी और शो रूम के कांच टूटने लगे, हम सब घबरा गए और वहीं कुर्सी और टेबल के निचे छुप गए। थोड़ी देर में जब मामला कुछ शांत हुआ तो वहां से बाहर निकले। 

ADVERTISEMENT

हिमांशु भाऊ के नाम पर रंगदारी

ये भी खुलासा हुआ है कि जिस हिमांशु भाऊ के नाम से पर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है उस पर खुद दिल्ली पुलिस ने एक लाख और हरियाणा पुलिस ने डेढ़ लाख रुपये का इनाम रखा है जबकि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। पुलिस के सूत्रों की बातों पर यकीन किया जाए तो पुलिस अब दिल्ली में एक गैंगवॉर की सुगबुगाहट महसूस कर रही है क्योंकि ये हरकत एक तरह से लॉरेंस बिश्नोई गैंग को चैलेंज देने के लिए भी किया गया है। जाहिर है लॉरेंस बिश्नोई गैंग का दुश्मन गैंग दिल्ली में एक्टिव होकर अपना वर्चस्व साबित करने की फिराक में हो, ऐसे में जवाबी कार्रवाई के तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से कुछ हरकत होने की अब गुंजाइश बढ़ गई है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT