अतीक अहमद की जगह पहुंचा लॉरेंस बिश्नोई, पूरी खबर हैरान करने वाली

ADVERTISEMENT

Atiq ahmed and lawrence bishnoi
Atiq ahmed and lawrence bishnoi
social share
google news

गुजरात से गोपी घांघर की रिपोर्ट

Lawrence Bishnoi : अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की जगह अब कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पहुंच गया है. असल में लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में शिफ्ट कर दिया गया है. पूरा मामला 199 करोड़ रुपये के ड्रग्स तस्करी का है.  इसी मामले में अहमदाबाद की कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को साबरमती सेन्ट्रल जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पहुंचा साबरमती जेल: Photo : Social Media

क्या है लॉरेंस बिश्नोई का ड्रग्स कनेक्शन

Lawrence Bishnoi Drugs Connection : गुजरात के किनारे पर 199 करोड़ के अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स मामले में देश के सबसे बड़े गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात एटीएस ने रिमांड पर लिया था. 14 दिनों की पुलिस रिमांड पर लॉरेंस बिश्नोई को रखा गया था. 14 दिनों की रिमांड खत्म होने के बाद लॉरेंस बिश्नोई को  कच्छ की नलिया कोर्ट में पेश किया गया. गुजरात एटीएस की टीम ने 7 महीने पहले कच्छ की पूर्वी समुद्र सीमा से 200 करोड़ का ड्रग्स पकडा था. जिसमें गुजरात एटीएस को कुछ सुबुत मिले थे कि  इसके लिंक लॉरेंस बिश्नोई से है. असल में लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाब की जेल में रहते हुए पाकिस्तान से ड्रग्स की बड़ी खेप मंगवाई थी. भारत में ड्रग्स लाने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई की पटियाला कोर्ट से कस्टडी ली गई थी.  गुजरात एटीएस ने नलिया की स्पेशल कोर्ट से ज्यादा रिमांड की मांग की थी, जिसे कोर्ट के जरिए नामंजूर किया गया जिस वजह से उसे अब अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में भेज दिया जाएंगा. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गुजरात का पहला मामला जिसमें लॉरेंस का नाम आया


गुजरात का ये पहला मामला था, जिस में लॉरेंस बिश्नोई का सीधा कनेक्शन सामने आया हो. लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात एटीएस के जरिए जेल ट्रान्सफर वॉरंट के साथ लाया गया है. हालांकि जेल में लॉरेंस की सुरक्षा को देखते हुए गुजरात एटीएस ने सुरक्षा जेल और अहमदाबाद से नलिया ले जाते हुए सुरक्षा के खास इन्तजाम किए थे. यहां तक कि कोर्ट में पेश करते वक्त भी सभी लोगों को पहले कोर्ट परिसर से बहार निकालने के बाद ही लॉरेंस को कोर्ट में लाया गया. अब उसे उसी साबरमती जेल में रखा गया है जहां कभी अतीक अहमद रहा करता था. बता दें कि अतीक अहमद की प्रयागराज में पुलिस रिमांड के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT