अंधेरे में भटक रही पुलिस को 'मिकी' ने दिखाया ऐसे रास्ता, सुलझी हत्या और लूट की 'मिस्ट्री'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अंधेरे में खड़ी थी पुलिस

LATEST CRIME : पश्चिम दिल्ली के एक पार्क में एक लाश मिलने की इत्तेला के बाद पुलिस बेहद परेशान थी। क्योंकि लाश तो थी मगर कोई ऐसा सुराग़ नहीं था, जो क़ातिल का पता दे सकता। पुलिस ने जब CCTV खंगाला तो उसे संदिग्ध दिखाई तो दिया मगर उसका चेहरा पुलिस साफ साफ नहीं देख सकी।

यानी पुलिस की तफ्तीश की रफ़्तार पार्क तक पहुँचकर हांफने लगी। और उसे आगे कोई भी रास्ता दिखाई नहीं दे रहा था कि आगे वो कहां और कैसे बढ़े। तभी पुलिस को रास्ता दिखाया एक पालतू ने जिसका नाम है ‘मिकी’ । इस लेब्रॉडॉर नस्ल के कुत्ते ने अंधेरे में जाकर खड़ी हो गई पुलिस को केस सुलझाने वाला रास्ता दिखा दिया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सिक्योरिटी गार्ड से मिला बड़ा सुराग़

LATEST CRIME IN DELHI : क़िस्सा कुछ यूं है कि पश्चिम विहार थाने की पुलिस को एक कॉल मिली। ये कॉल अस्पताल से आई थी, बताया गया था कि एक शख्स बहुत बुरी तरह ज़ख़्मी हालत में अस्पताल लाया गया है, और उसके शरीर में चाकुओं के गहरे निशान हैं। और उसकी हालत बहुत ख़राब है। कॉल मिलने के बाद पुलिस जब अस्तपाल पहुँची तो उस शख्स की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी।

ADVERTISEMENT

थोड़ी छानबीन में पुलिस को उस शख्स का पता चल गया। उसका नाम सुरेश कुमार है और वो तिलकनगर लाइब्रेरी में रहता था। इलाज के बावजूद सुरेश का दम बेहोशी की हालत में ही निकल गया। अब पुलिस फिर अंधेरे में पहुँच गई। लेकिन थोड़ी ही देर में पुलिस ने जब ये पता लगाया कि आखिर उसे वहां तक लेकर कौन आया था तो कुछ रोशनी नज़र आई।

ADVERTISEMENT

पता चला कि उसे जो शख्स अस्पताल तक लाया था वो उसी पार्क का सिक्योरिटी गार्ड था। पुलिस अब संतोष कुमार के पास पहुँच गई। संतोष ने पुलिस को बताया कि सुबह सुबह उसने एक शख्स को सुरेश को चाकू मारकर घायल करते हुए और फिर उसकी जेब से पर्स लूटते हुए देखा था।

ऐसे सामने आया बदमाश का हुलिया

LATEST CRIME OF CRIME CAPITAL : पुलिस को ठीक इसी तरह से मिलती जुलती एक और शिकायत कुछ रोज पहले मिली थी। और इत्तेफाक से उस मामले में भी पुलिस को बस वारदात में शामिल संदिग्ध का अक्स ही दिखाई दिया। पूरी तस्वीर यहां भी नदारद थी। संतोष से उस शख्स की पहचान के बारे में पुलिस को जो बताया वो बेहद अहम साबित हुआ।

संतोष ने पुलिस को बताया, कि उसने सुबह सुबह पार्क में जब देखा कि एक बदमाश चाकू से सुरेश को मार रहा है और उसे लूट रहा है तो संतोष ने आगे बढ़कर उसकी मदद करनी चाही, मगर वो बदमाश उसके साथ हाथा पायी करके जैसे तैसे छूटकर भाग निकला। लेकिन अपनी कुछ निशानियां सुराग के तौर पर छोड़ गया।

संतोष ने पुलिस को बताया कि उस बदमाश के बाएं हाथ में सफेद रंग का जले का निशान है। और भागते वक़्त उसका मफ़लर वहीं छूट गया था। हालांकि चेहरा वो भी पूरी तरह से नहीं देख सका क्योंकि उसने मास्क पहन रखा था।

सीन में हुई मिकी की एंट्री

LOOT AND MURDER CASE :अब यहां सीन में एंट्री होती है मिकी की। मिकी ने मफलर की महक के आधार पर उस रास्ते पर चलना शुरू कर दिया जिससे होकर बदमाश पार्क से निकलने के बाद अपने ठिकाने गया था। पुलिस को सीसीटीवी में भी वहीं रास्ता तो दिखा लेकिन बदमाश का कोई निशान नहीं मिला था।

मिकी के दिखाए रास्ते पर पुलिस की कई टीमों ने चलना शुरू किया और उस रास्ते में मिलने वाले तमाम लोगों से पुलिस ने सीसीटीवी में दिखे बदमाश के अक्स के हुलिये से मिलते जुलते शख्स के बारे में पूछना शुरू किया। थोड़ी मशक्कत के बाद पुलिस आखिरकार उस शख्स तक जा पहुँची जिसका नाम कमल उर्फ करण था।

शिकंजे में आया बदमाश, झटके में सुलझ गई दर्जनों वारदात

LATEST CRIME NEWS IN HINDI: पुलिस ने 6 मार्च को करण को हिरासत में लिया और पूछताछ की। कुछ देर तक इधर उधर की बातें करने के बाद आखिरकार करण ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। साथ ही साथ उसने जब खुद ही अपने गुनाहों के पन्नों को पलटना शुरू किया तो पुलिस के सामने एक ही झटके में कई अनसुलझी गुत्थियां सुलझ गई।

24 साल के कमल ने बताया कि बचपन में ही उसकी मां का निधन हो गया था। जब वो दसवीं में था तो पिता एक हादसे का शिकार हो गए और वो अनाथ हो गया। पढ़ाई लिखाई छोड़कर वो छुटभय्ये बदमाशों के चंगुल में फंस गया और असामाजिक तत्वों के साथ उसका मेल जोल हो गया।

इसी बीच उसकी शादी हुई मगर कुछ ही दिनों के बाद उसकी बीवी उसे छोड़कर चली गई। उसने खुद माना कि शराब का लती होने की वजह से उसने कई जुर्म किए हैं। लूटपाट और झपटमारी से जो पैसा मिलता था उससे वो शराब ख़रीद लेता था। आखिरकार अब वो पुलिस के हत्थे चढ़ा। जाहिर है कि पुलिस अब उसे जल्दी से जेल से बाहर आने नहीं देगी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT