दिल्ली को दहलाने की साज़िश, ग़ाज़ीपुर फूल मंडी के पास लावारिस बैग में मिली IED, बम डिफ़्यूज़

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

दिल्ली दहलाने की गहरी साज़िश

LATEST CRIME NEWS IN HINDI: दिल्ली में सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस इस वक़्त हाई अलर्ट पर है। शुक्रवार को दिल्ली को दहलाने की एक गहरी साज़िश को नाकाम करने के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी की तरफ आने वाले तमाम रास्तों पर निगरानी तेज़ कर दी है। शुक्रवार की सुबह दिल्ली पुलिस को पूर्वी दिल्ली के ग़ाज़ीपुर फ्लॉवर मार्केट के पास एक IED मिला जिसे नष्ट करने के बाद पुलिस ने राजधानी में दहशत फैलाने की एक गहरी साज़िश को नाकाम कर दिया।

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना ने दोपहर के बाद इस बात की पुष्टि की कि पुलिस को ग़ाज़ीपुर की फूल मंडी के पास एक लावारिस बैग मिलने की इत्तेला मिली थी। तफ्तीश में पता चला कि उस बैग में IED है। जिसे बम स्क्वॉयड ने वक़्त रहते डिफ्यूज़ कर दिया और राजधानी पर आए खतरे को टाल दिया।

ADVERTISEMENT

ग़ाज़ीपुर फूल मंडी में मिला विस्फोटक

DELHI BLAST ALERT IN HINDI : सुबह क़रीब 10.19 बजे दिल्ली पुलिस को ग़ाज़ीपुर फूल मंडी के पास एक लावारिस बैग मिलने की इत्तेला दी गई। यूपी बॉर्डर से सटे होने और भीड़ भाड़ वाला इलाक़ा होने की वजह से इत्तेला मिलते ही पुलिस फ़ौरन हरकत में आ गई और मौके पर पहुँचकर उसने बैग की जांच परख की।

ADVERTISEMENT

साथ ही साथ पुलिस ने मौके पर आग बुझाने वाले फायर टेंडर भी बुला लिए और पूरे इलाक़े की घेराबंदी कर दी। ताकि किसी भी तरह के हालात से निपटा जा सके। इसके बाद पुलिस ने नेशनल सिक्योरिटी गार्ड यानी NSG के बम दस्ते को फौरन इत्तेला दी।

ADVERTISEMENT

मौके पर NSG का बम दस्ता

CRIME NEWS IN HINDI : थोड़ी ही देर में पुलिस को ये पता चल गया कि बैग में रखा सामान कुछ और नहीं बल्कि IED है, जिसके ज़रिए धमाका करके दिल्ली को दहलाने की साज़िश रची गई थी।मौके पर पहुँचे NSG बम दस्ते ने उस बैग में रखे IED को कंट्रोल ब्लास्ट के ज़रिए डिफ्यूज़ कर दिया और राजधानी में दाखिल हुआ एक बड़ा ख़तरा टल गया।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक बम को डिफ्यूज़ करने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक केस दर्ज करके तफ़्तीश शुरू कर दी है।

अलर्ट मोड में दिल्ली पुलिस

DELHI POLICE ATERT:राजधानी में इन दिनों कोरोना महामारी की वजह से पहले ही पुलिस और सुरक्षा तंत्र सक्रिय है। लेकिन इस बीच दिल्ली में बम धमाका करने की इस साज़िश का खुलासा होने के बाद दिल्ली पुलिस एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गई है।

खुफिया अलर्ट पर अगर ग़ौर करें तो राजधानी में आतंकियों की हरकतों को लेकर दिल्ली पुलिस पहले से ही चौकन्नी है, क्योंकि 26 जनवरी के आसपास दिल्ली को दहलाने की साज़िश का अलर्ट खुफिया एजेंसियों की तरफ से बहुत पहले ही जारी किया गया था।

दिल्ली में सुरक्षा घेरा तगड़ा

DELHI ON HIGH ALERT: हालांकि इस तरह के अलर्ट वक़्त वक्त पर दिल्ली पुलिस को खुफिया विभाग की तरफ से मिलते ही रहते हैं लेकिन इस IED के यूं मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर अपने सुरक्षा घेरे को और सख़्त करने की तैयारी कर ली है।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अब सबसे पहले ये पता लगाने की कोशिश है कि ये विस्फोटक यहां लेकर कौन आया। और इस साज़िश का असली मास्टरमाइंड कौन है।

कहां से दिल्ली पहुँचा बम?

LATEST CRIME NEWS:पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश में है कि ग़ाज़ीपुर मंडी में ज़्यादातर व्यापारी उत्तर प्रदेश के साथ साथ पश्चिम बंगाल तक से आते हैं। ऐसे में क्या ये विस्फोटक उन्हीं व्यापारियों के साथ लाया गया या भेजा गया। या फिर उन व्यापारियों की आड़ में इसे ग़ाज़ीपुर में प्लांट किया गया।

पुलिस को अंदेशा इस बात का भी है कि इन दिनों उत्तर प्रदेश में चुनाव का माहौल है। मुमकिन है कि चुनावों में गड़बड़ी फैलाने की कोई गहरी साज़िश हो। और उस साज़िश को अंजाम तक पहुँचाने से पहले ही उसका सिरा छूट गया और इस IED का पता पुलिस को लग गया। अभी कुछ रोज पहले ही दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में एक धमाके के बाद से ही दिल्ली पुलिस चौकन्नी थी।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT