बेटी ने इसलिए करवाई प्रेमी से माँ की हत्या, पुलिस को सुनाई लूट और क़त्ल की 'रेडीमेड' कहानी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

हत्या का सनसनीख़ेज़ क़िस्सा

LATEST CRIME NEWS: दिल्ली के आंबेडकर नगर से एक सनसनीखेज़ वाकया सामने आया जब भारतीय जनता पार्टी की एक नेता की गला रेत कर हत्या कर दी गई। इस घटना के सामने आने के बाद जब पुलिस ने छानबीन शुरू की तो वाकई कई चौंकानें वाली हक़ीक़त सामने आई।

मरने वाली महिला की पहचान सुधा रानी के तौर पर हुई है जो भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ चुकी हैं। पुलिस ने हत्या की इस वारदात के लिए मरने वाली सुधा रानी की बेटी देवयानी और उसके दोस्त कार्तिक को आरोपी बनाकर गिरफ़्तार भी कर लिया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सर्जिकल ब्लेड से रेता गया गला

DELHI CRIME NEWS: लेकिन जब पुलिस ने आला ए क़त्ल की बरामदगी की तो उसकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा, क्योंकि ये कोई मामूली क़त्ल का औज़ार नहीं था बल्कि ऑपरेशन करने वाला एक सर्जिकल ब्लेड था। हालांकि बकौल पुलिस क़त्ल की वजह वही जायदाद के हाथ से निकलने का डर था।

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि सुधा रानी की बेटी देवयानी अपने पति को छोड़कर अपने दोस्त और प्रेमी शिबू के साथ दक्षिणपुरी में रह रही थी। और ये बात देवयानी की मां को बर्दाश्त नहीं थी। लिहाजा अपनी बेटी को रास्ते पर लाने के लिए सुधा रानी ने उसके अपनी प्रॉपर्टी से बेदखल करने की धमकी देने के बाद उसे खर्च के लिए पैसे देने भी बंद कर दिए।

ADVERTISEMENT

बिखरी कड़ियों में ऐसे मिला आरोपी

MURDER STORY : ये बात देवयानी को अखर गई। लिहाजा उसने खतरनाक फैसला कर लिया और अपने इस फैसले में अपने प्रेमी को शिबू को भी शामिल कर लिया। पुलिस के मुताबिक हत्या को अंजाम देने के बाद देवयानी ने इसे लूट और हत्या की वारदात देने का रंग देने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने जब बिखरी हुई कड़ियों को जोड़ा तो सारा सच सामने आ गया।

असल में दिल्ली साउथ पुलिस को शनिवार की रात 10 बजे मदनगीर इलाक़े में एक हत्या होने की इत्तेला मिली थी। मौके पर पहुँची पुलिस को टीम को सुधा रानी का शव एक कमरे के बेड पर पड़ा मिला और चारो तरफ खून फैला हुआ था।

पुलिस ने जब मुआयना किया तो उसे कमरे में किसी भी तरह के जोर जबरदस्ती के निशान नहीं मिले। घर में पुलिस को सुधा रानी की बेटी देवयानी मिली। जिसने पुलिस को एक रेडीमेड कहानी सुना दी।

क़त्ल को लूट और हत्या का जामा पहनाने की कोशिश

DELHI MURDER STORY IN HINDI: पुलिस को देवयानी ने बताया कि रात क़रीब 9.30 बजे दो बदमाश घर में घुसे और कैश के साथ साथ घर पर रखा सारा ज़ेवर लूट कर ले गए। लेकिन जब मां ने लूट का विरोध किया तो उनकी गला रेत कर हत्या कर दी।

लेकिन पुलिस को तफ्तीश के दौरान सुधा रानी के गले में पड़ी सोने की चेन, कान के बुंदे और हाथों में सोने की चूड़ियों के अलावा उंगलियों में अंगूठी मौजूद थी। जिसे देखकर पुलिस का माथा ठनक गया। तब पुलिस ने देवयानी से लगातार पूछताछ शुरू की। जिससे देवयानी अपना बयान बार बार बदलती दिखाई दी।

पुलिस का शक जब यकीन में बदला तो उसने देवयानी से सख़्ती से पूछा तो उसने फौरन ही अपना गुनाह कबूल कर लिया।

क़त्ल की ये वजह आई सामने

DELHI POLICE SOLVE MURDER CASE: इसके बाद देवयानी ने पुलिस को पूरी कहानी सुना दी जो वाकई हैरान कर देती है। देवयानी ने बताया कि हुया ये कि जब सुधा रानी ने देवयानी को अपनी जायदाद से बेदखल करने की बात कही तो वो डर गई। उसने अपने प्रेमी के दोस्त कार्तिक से बात की तो वो हत्या करने के लिए राजी हो गया।

प्लान के मुताबिक देवयानी ने सबसे पहले नींद की गोलियों का इंतज़ाम किया और शनिवार की शाम अपनी मां के साथ साथ अपने मामा को भी चाय में नींद की गोलियां दे दी। जिससे उसकी मां और मामा दोनों ही बेसुध होकर सोते रहे। इसी बीच कार्तिक घर पहुँच गया जो अपने साथ सर्जिकल ब्लेड लेकर आया था।

उसने सबसे पहले सोते वक़्त सुधा रानी का गला रेत दिया और फिर देवयानी से घर की तमाम नक़दी लेकर वहां से चला गया। पुलिस ने देवयानी की निशानदेही पर कार्तिक को भी गिरफ़्तार कर लिया और उसके पास से सारे ज़ेवर और कैश भी बरामद कर लिए।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT