नौ महीने की Planning, प्रेमी से पति की गर्दन और Private Part कटवा दिया, ऐसे सुलझी Blind Murder की गुत्थी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Jaipur Rajasthan: राजस्थान की राजधानी जयपुर के हरमाणा थाना इलाके की पुलिस इस वक्त फूली नहीं समा रही है क्योंकि उसने एक ऐसे ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाने में कामयाब होने का दावा किया है जिसकी प्लानिंग नौ महीने से की जा रही थी। लेकिन जब गुत्थी सुलझी, और जो सच सामने आया, तो खुद पुलिस को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ। ये किस्सा पति पत्नी और वो का है, मगर है बेहद खतरनाक। 

हत्या के केस में महिला और उसका प्रेमी गिरफ्तार

पुलिस ने इस हत्या केस के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया। एक महिला है और एक उसका प्रेमी। लेकिन महिला उस मरने वाले की बीवी भी है। जिनकी पहचान कन्हैया लाल और रामाकंवर के तौर पर हुई है। पुलिस का खुलासा यही है कि रामाकंवर और कन्हैया लाल ने मिलकर हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया। 

गर्दन और प्राइवेट पार्ट काटा

इस वारदात का सबसे हैरान करने वाला हिस्सा ये है कि रामाकंवर कन्हैया लाल ने 27 मई की रात कत्ल की वारदात अंजाम दी। पहले चाकू से रामाकंवर के पति कजोड़मल की गर्दन काटी और फिर काटा उसका प्राइवेट पार्ट। पुलिस का कहना है कि तफ्तीश को गुमराह करने के लिए ही कजोड़मल का प्राइवेट पार्ट काटा गया था। और लाश को दोनों ने हरमाड़ा लोहा मंडी कांटे के पास एक खाली प्लॉट में फेंक दिया था। जिसके बारे में पुलिस को किसी राहगीर ने इत्तेला दी थी। क्योंकि लाश को कुत्ते अपना निवाला बना रहे थे। 

ADVERTISEMENT

प्रेमी से करवाई पति की हत्या

मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे प्लॉट का मुआयना किया जहां एक शव पड़ा था। उसका गला रेता हुआ था। पुलिस ने जांच के लिए एक स्पेशल टीम बनाई। क्योंकि पुलिस के सामने एक ब्लाइंड मर्डर केस था। डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने बताया कि महिला आरोपी ने अपने प्रेमी कन्हैयालाल के साथ मिलकर अपने पति कजोड़ सिंह की हत्या करवाई थी। 

300 CCTV खंगाले गए

पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर सबूत इकट्ठा किए। इसके बाद आरोपियों की तलाश के लिए 300 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। पुलिस की जिला स्पेशल टीम के साथ ही साइबर टीम के सहयोग से थाने की स्पेशल टीम ने संदिग्धों की तलाश की। आखिरकार अंतत: टैक्निकल सर्वेलांस के आधार पर इस मर्डर का खुलासा करने में सफलता हासिल की गई। हत्या के मामले में इस्तेमाल में ली गई मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया। 

ADVERTISEMENT

27 मई की शाम चाकू से मारा

पुलिस की तफ्तीश का खुलासा है कि आरोपी पिछले 9 महीने से हत्या की साजिश रच रहे थे। पिछले 15 दिन से लगातार कजोड़ सिंह की रैकी की जा रही थी। पांच महीने पहले भी जगतपुरा में कजोड़ सिंह की हत्या करने की प्लानिंग थी, मगर अचानक घर बदलने की वजह से प्लानिंग बदलना पड़ी। इसके बाद 27 मई को चाकू से गला रेत हत्या की वारदात को अंजाम दे दिया। 

ADVERTISEMENT

तीन साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

पुलिस के मुताबिक महिला रामा कंवर और आरोपी का कन्हैया लाल के बीच आपस में वर्ष 2021 से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों की आपस में मुलाकात 2021 में प्रताप नगर में हुई थी। दोनों में प्रेम प्रसंग होने से कजोड़ सिंह को रास्ते से हटाने और शादी करने के इरादे से उसकी हत्या करने की प्लानिंग बनाई। कजोड़ सिंह एक कंपनी में रिकवरी एजेंट के रूप में काम करता था, जबकि आरोपी कन्हैया लाल प्रताप नगर में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में सेल्समैन का काम करता था।

कई बार किया पीछा

पुलिस की तफ्तीश में ये बात सामने आई कि कजोड़ सिंह की पत्नी रामादेवी कंवर ने अपने दोस्त कन्हैया लाल को कजोड़ सिंह को घर से जाने और घर पर वापस आने की पूरी जानकारी देती थी। आरोपी ने कई बार कजोड़ सिंह का पीछा भी किया, लेकिन आने-जाने वाले रास्तों के बारे में जानकारी हासिल नहीं हुई। आरोपी ने 27 मई को कजोड़ सिंह की हत्या करने के लिए वाटिका कॉलोनी सांगानेर मार्केट से एक चाकू, ग्लव्स और हेलमेट खरीदा था. आरोपी कन्हैयालाल ने अपनी मोटरसाइकिल लेकर रामा कंवर से बात करके मृतक का पीछा किया। प्लानिंग सफल बनाने के लिए मृतक की पत्नी रामा कंवर ने आरोपी कन्हैयालाल से वॉट्सएप कॉल पर कई बार बातचीत की।

हेलमेट से छुपाया चेहरा

27 मई की शाम को मृतक अपनी ड्यूटी से वापस घर लौट रहा था। रास्ते में रोक कर आरोपी ने उसे मोटरसाइकिल पर बिठाया। सीसीटीवी कैमरा में पहचान उजागर नहीं हो, इसके लिए आरोपी ने पूरे रास्ते में अपना हेलमेट कहीं पर भी नहीं उतारा। इसके बाद हरमाड़ा थाना इलाके में लोहा मंडी में सुनसान जगह ले जाकर कोल्ड ड्रिंक पिलाई। वहां एक घंटे तक बातचीत करने के बाद मौका पाकर आरोपी कन्हैयालाल ने अपने बैग से चाकू निकालकर कजोड़ सिंह के गले पर वार किया। कजोड़ अपनी जान बचाने के लिए खाली प्लॉट की तरफ दौड़ा। आरोपी ने पीछा करके गले के दूसरी तरफ ताबड़तोड़ चाकू से वार किया। गला काटने से कजोड़ सिंह की मौत हो गई। वारदात के बाद पुलिस को उलझाने के लिए आरोपी ने कजोड़ सिंह के प्राइवेट पार्ट को चाकू से काट दिया। 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...