आबूधाबी में ड्रोन से हवाई हमला, हूती विद्रोहियों के हमले में दो भारतीय नागरिक मारे गए

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

एयरपोर्ट के पास तीन धमाके

WORLD CRIME NEWS IN HINDI: संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE पर एक बड़े हमले की ख़बर सामने आ रही है। आबुधाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और उसके क़रीबी इलाक़ों में सोमवार को तीन धमाके हुए। आशंका जताई जा रही है कि ये हमले ड्रोन के ज़रिए किए गए हैं, क्योंकि धमाकों से ठीक पहले ड्रोन को उन इलाक़ों पर उड़ते देखा गया था। इन हमलों में तीन लोगों के मारे जाने की ख़बर है जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

इस हमले में दो भारतीय नागरिकों के मारे जाने की ख़बर है। UAE में हुए हमले की ज़िम्मेदारी हूती विद्रोहियों ने ली है। हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन हासिल है। ताज़ा मिली जानकारी के मुताबिक़ आबुधाबी के एयरपोर्ट के पास हुए धमाके आबुधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में हुए।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दो भारतीय एक पाकिस्तानी की मौत

LATEST CRIME STORY IN HINDI:शुरुआती तफ़्तीश से ये बात सामने आई है कि टैंकरों में धमाके से ठीक पहले आसमान में ड्रोन को उड़ते देखा गया। और चश्मदीदों के मुताबिक दोनों ही ड्रोन अलग अलग इलाक़ों में गिरे। सोमवार को आबुधाबी के एयरपोर्ट के पास जिन तीन ऑयल टैंकरों में विस्फोट हुआ उसमें दो भारतीय नागरिकों समेत तीन लोगों के मारे जाने की खबर है।

ADVERTISEMENT

मरने वालों में एक पाकिस्तानी नागरिक भी बताया जा रहा है। जबकि छह लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक ये एक ड्रोन हमला हो सकता है। और जब इस हमले की ज़िम्मेदारी हूती विद्रोहियों ने ली तो ये बात भी साफ हो गई कि ये सामान्य विस्फोट नहीं बल्कि एक हमला है।

ADVERTISEMENT

हूती विद्रोहियों की बदले की कार्रवाई

BLAST IB ABU DHABI:मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले के पीछे हूती विद्रोहियों का हाथ होने की बात सामने आने के बाद ये साफ होता जा रहा है कि हूती विद्रोहियों ने UAE के ख़िलाफ़ अपना अभियान तेज़ कर दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि यमन में गृहयुद्ध के दौरान हूतियों के ख़िलाफ़ गठबंधन में सऊदी अरब के साथ मिलकर UAE लड़ रहा है।

हाल के दिनों में ही यमन में हूती ठिकानों पर UAE ने अपने हवाई हमले तेज़ कर दिए। लिहाजा आबूधाबी में हुए इस ताज़ा हमले को हूती की बदले की कार्रवाई को माना जा रहा है। कुछ रोज पहले ही UAE के जहाज़ रवाबी को चालक दल के 7 भारतीय सदस्यों को हूती विद्रोहियों ने अपने कब्ज़े में ले लिया था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT