उदयपुर-अहमदाबाद रेल ट्रैक पर हुए धमाका आतंकी साजिश!

Udaipur-Ahmedabad Railway Track Blast : उदयपुर-अहमदाबाद रेल ट्रैक पर हुए धमाके से राजस्थान पुलिस ने इस मामले में आतंकी साजिश के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
उदयपुर में ब्लास्ट साइट पर पुलिस की टीम जांच करती हुई
उदयपुर में ब्लास्ट साइट पर पुलिस की टीम जांच करती हुई

उदयपुर से जयकिशन शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Udaipur-Ahmedabad Railway Track Blast : उदयपुर-अहमदाबाद रेल ट्रैक पर हुए धमाके से राजस्थान पुलिस ने इस मामले में आतंकी साजिश के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन पर बने पुल पर शनिवार देर रात ब्लास्ट किया गया था। धमाके की वजह से रेलवे ट्रैक में दरार आ गई थी। धमाका उदयपुर से 35 किलोमीटर दूर एक पुल के पास हुआ। धमाके से 4 घंटे पहले ही यहां से ट्रेन गुजरी थी। ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई थी। एटीएस,एनआईए और रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रेल ट्रैक पर हुआ धमाका
रेल ट्रैक पर हुआ धमाका

उदयपुर-अहमदाबाद रेल लाइन पर शनिवार रात हुए विस्फोट ने हर किसी को चौंका दिया है। सुरक्षा एजेंसियों अलर्ट मोड पर है, क्योंकि 31 अक्टूबर को पीएम मोदी ने इस ट्रैक का उद्घाटन किया था और दो हफ्ते बाद अब इस ट्रैक को डेटोनेटर के जरिए निशाना बनाया गया। विस्फोट के लिए सुपरपावर 90 विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया। पुलिस टीम हर एक पहलू की जांच कर रही है। FSL जांच के बाद और जानकारियां साझा करेगी।

बताया जा रहा है कि ओढा पुल के पास देर रात लोगों ने विस्फोट की आवाज सुनाई दी। जब लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि रेलवे लाइन पर बारूद पड़ा है। पटरियां कई जगह से टूट चुकी थीं। पु​ल पर लाइन से नट-बोल्ट भी गायब मिले। ट्रैक पर लोहे की पतली चादर भी उखड़ी हुई मिली। गांव वालों ने रेलवे को इस बारे में जानकारी दी। धमाके के बाद उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे मार्ग और पुल का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है। धमाके की साजिश रचने वालों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

कोशिश यही है कि जल्द से जल्द पूरी साजिश का पता लगाया जाएगा। रेलवे ट्रैक पर धमाका कर बड़ी साजिश रचने वालों को गिरफ्तार किया जाए।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in