Syria Attack: सीरिया में रक्का के पास बस पर IS के आतंकियों का हमला, 11 सैनिकों की मौत
सीरिया के रक्का के पास सैनिकों की बस पर आतंकी हमला, 11 सैनिकों की मौत

Syria Attack: सीरिया में रक्का के पास बस पर IS के आतंकियों का हमला, 11 सैनिकों की मौत

Syria Attack: सीरिया में एक आतंकी हमले (Terror Attck) में 11 सैनिक मारे गए। दमिश्क से सेंट्रल प्रॉविंस होम्स (Holms) जा रही बस पर हुए आतंकी हमले के पीछे ISIS का हाथ माना जा रहा है।

Syria Attack: सीरिया (Syria) में सेना पर एक संदिग्ध आतंकी हमला (Suspected IS attack) हुआ जिसमें 13 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई जिसमें से 11 सैनिक (soldier) शामिल हैं। सीरिया के सरकारी मीडिया के मुताबिक सैनिकों की बस पर ये हमला सीरिया के दूसरे सबसे बड़े शहर रक्का (Raqqa) के पास हुआ।

रक्का सीरिया का वो इलाक़ा है जहां कभी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का कब्जा था। बताया जा रहा है कि सेना के जवानों को ले जा रही बस पर घात लगाकर हमला किया गया। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका कि ये हमला मशीन गन से गोलीबारी करके किया गया या फिर किसी मिसाइल के जरिए बस को उड़ाया गया। बताया जा रहा है कि सेना के जवानों को लेकर जा रही ये बस सीरिया के सेंट्रल प्रॉविंस होम्स की तरफ जा रही थी।

सैनिकों की बस पर हमले के पीछे IS का हाथ!

Syria Attack: सबसे हैरानी की बात ये है कि इस हमले के बारे में अभी तक किसी भी संगठन ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन सीरिया की सेना के एक आधिकारी ने आशंका जाहिर की है कि इस हमले के पीछे इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का हाथ हो सकता है।

बीते कुछ महीनों के भीतर इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने ऐसे कई हमले किए हैं जिनमें दो दर्जन से ज़्यादा लोगों के मारे जाने की ख़बर है।

रक्का में मौजूद हैं इस्लामिक स्टेट के स्लीपर सेल

Syria Attack: आठ साल पहले रक्का के इस इलाके में अबू अल बकर अल बग़दादी के आतंकियों ने 2014 में सीरिया के रक्का समेत इराक़ के मोसुल वाले इलाक़े में इस्लामिक स्टेट का कब्ज़ा हो गया था। इतना ही नहीं इस्लामिक स्टेट ने अपनी हुकूमत के लिए रक्का को अपनी राजधानी तक घोषित कर दिया था।

लेकिन बाद में इस्लामिक स्टेट के ख़िलाफ चले ऑपरेशन में 2019 तक आते आते इस्लामिक स्टेट के ज़्यादातर आतंकियों का सफाया कर दिया गया था। लेकिन बताया जा रहा है कि इस इलाक़े में अभी भी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के स्लीपर सेल मौजूद हैं और वक़्त वक़्त पर आत्मघाती हमलों को अंजाम देते रहते हैं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in