Punjab Crime News: पंजाब के मोहाली में RPG अटैक में लॉरेंस बिश्नोई का ये बड़ा कनेक्शन निकला

Punjab Crime RPG Attack News : मोहाली पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर मई में हुए RPG अटैक में लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा कनेक्शन निकला है. सीसीटीवी में लॉरेंस का गुर्गा दीपक देखा गया. पढ़ें खास रिपोर्ट
RPG Attack CCTV
RPG Attack CCTV

Punjab News : मोहाली पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर आरपीजी अटैक (RPG Attack) मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. अब इस घटना के तार गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से जुड़ने के सबूत मिले हैं. असल में लॉरेंस बिश्नोई का एक गुर्गा RPG अटैक मामले का मुख्य आरोपी निकला है. जांच में ये भी पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के इस गैंगस्टर ने ही अपने एक साथी से मिलकर पुलिस हेडक्वार्टर पर RPG (rocket-propelled grenade) से अटैक किया था.

RPG का वो खोल, जिससे बिल्डिंग की खिड़की टूटी, और दफ़्तर के बाहर मौजूद पंजाब पुलिस
RPG का वो खोल, जिससे बिल्डिंग की खिड़की टूटी, और दफ़्तर के बाहर मौजूद पंजाब पुलिस

इस गैंगस्टर का नाम दीपक है. सीसीटीवी फुटेज में गैंगस्टर दीपक और इसका एक साथी देखा गया है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI खालिस्तानी आतंकी रिन्दा और खालिस्तानी आतंकी लाडा अब भारत मे खासकर पंजाब में आतंक फैलाने के लिए लॉरेंस बिश्नोई जैसे गैंगस्टर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये बेहद ही सनसनीखेज खुलासा दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और चंडीगढ़ इंटेलिजेंस की जांच में सामने आया है.

CCTV Exclusive
CCTV Exclusive

RPG अटैक में हरियाणा के झज्जर का रहने वाला दीपक लॉरेंस विश्नोई गैंग का गुर्गा है. इस पर 6 से ज्यादा केस दर्ज हैं. ये लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़ा है. जिसमें चंडीगढ़ के ही 3 सनसनीखेज कत्ल के मामलों का आरोपी भी दीपक है. जो मोहाली RPG अटैक मामले एक मुख्य वांटेड भी है.

इस अटैक में शामिल एक अन्य नाबालिग यूपी का रहने वाला है. ये आरोपी भी इस अटैक में दीपक के साथ मौजूद था. वो अभी फरार है. इसकी उम्र 18 साल पूरा होने में महज 3 महीने ही बाकी हैं. जांच में पता चला है कि जिस वक्त मोहाली में पंजाब पुलिस के हेडक्वार्टर पर RPG से अटैक किया गया था उसमें शामिल है.

बता दें कि मई महीने में ये धमाका मोहाली के सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस की तीसरी मंजिल पर हुआ था. इस धमाके से पूरी बिल्डिंग के शीशे चकनाचूर हो गए थे. रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) को ग्राउंड से शाम करीब 7:45 बजे दागा गया था. इस विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ था, सिर्फ बिल्डिंग के खिड़की के शीशे टूटे थे.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in