MOHALI BLAST CASE : जो विस्फोटक मिला है वो TNT है - पंजाब पुलिस

CRIME NEWS IN HINDI - क्या होता है TNT विस्फोटक ?
MOHALI BLAST CASE : जो विस्फोटक मिला है वो TNT है - पंजाब पुलिस
ब्लास्ट के बाद की तस्वीर

MOHALI BLAST CASE DGP : जाब के डीजीपी VK Bhawra ने साफ कहा कि हमारे पास इस केस से संबंधित अहम सबूत है। इस केस को जल्द ही सुलझाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि जो विस्फोटक मिला है वो टीएनटी हो सकता है।

अब आपको बताते है कि tnt होता क्या है ? tnt का मतलब है ट्राईनाइट्रोटॉलुइन। टीएनटी विस्फोट के लिए प्रयोग किया जाने वाला सबसे आम रसायन है। पुलिस का कहना है कि ऐसी आशंका है कि जो विस्फोटक घटनास्थल से मिला है वो tnt है।

इससे पहले सीएम भगवंत मान ने कहा था कि मोहाली ब्लास्ट मामले में कुछ गिरफ्तारियां हुई है। उन्होंने साथ में ये भी कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा, 'कल रात मोहाली में जो घटना हुई है उसके बारे में डीजीपी और इंटेलिजेन्स के अफसरों ने मुझे जानकारी दी है। सारी डिटेल हम निकाल रहे हैं कुछ गिरफ्तारियां इसमें की गई है और बाकी गिरफ्तारी जल्द हो जाएगी। मैं बार-बार कहना चाहता हूं जिसने भी पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की है उसको ऐसी सजा सख्त सजा मिलेगी कि उसकी आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी। आज शाम तक काफी कुछ क्लियर हो जाएगा। इंटेलिजेंस और पुलिस के अफसर इस मामले को देख रहे हैं। बहुत जल्दी दोषी सलाखों के पीछे होंगे।

कैसे हुई वारदात ?

ये धमाका मोहाली के सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस की तीसरी मंजिल पर हुआ, जिससे पूरी बिल्डिंग के शीशे चकनाचूर हो गए। करीब 7.30 बजे ये धमाका हुआ। रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) को ग्राउंड से शाम करीब 7:45 बजे दागा गया। हालांकि विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ। सिर्फ बिल्डिंग के खिड़की के शीशे टूटे हैं।

Related Stories

No stories found.