नकली एनजीओ की आड़ में चल रहा था टेरर रैकेट!

Kupwara Terror Network Busted: कश्मीर में स्थानीय पुलिस, सेना के 21 आरआर और 47 आरआर के साथ उत्तरी कश्मीर में चल रहे एक टेरर नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। कुपवाड़ा
आतंकियों के पास से बरामद हथियार
आतंकियों के पास से बरामद हथियार

Kupwara Terror Network Busted : कश्मीर में स्थानीय पुलिस और सेना ने उत्तरी कश्मीर में चल रहे एक टेरर नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। कुपवाड़ा जिले के चीरकोट इलाके के बिलाल अहमद डार नाम के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आतंकी ने खुलासा किया है कि वो उत्तरी कश्मीर के विभिन्न हिस्सों के पांच अन्य लोगों के साथ "इस्लाही फलाही रिलीफ ट्रस्ट" (आईएफआरटी) नामक एक नकली एनजीओ की आड़ में फंडिंग रैकेट चल रहा था। पकड़े गए सभी लोगों के पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, आईईडी तैयार करने का कच्चा माल और आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। पांच पिस्टल, दस मैगजीन, 49 पिस्टल गोला बारूद, दो ग्रेनेड और एक आईईडी बरामद हुई है।

आतंकी पुलिस की गिरफ्त में
आतंकी पुलिस की गिरफ्त में

आतंकी ने बताया कि वह विभिन्न गांवों में "इज्तेमा" बैठकों का आयोजन करके आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन इकट्ठा करता था और लोगों को ब्रेनवाश करके भर्ती करता था। "तहरीक-ए-उल मुजाहिदीन जम्मू और कश्मीर" नामक संगठन की मदद पाकिस्तान स्थित हैंडलर द्वारा की जा रही है। ये सभी आतंकी इसी संगठन से जुड़े हुए थे।

पूछताछ में पता चला कि बिलाल ने विशेष रूप से अपने पाकिस्तानी आकाओं के निर्देश पर 14 अगस्त को मरकज़ी जामिया मस्जिद कुपवाड़ा के अंदर एक पाकिस्तानी झंडा फहराने की बात भी स्वीकार की। बिलाल और उसके सहयोगियों को सीमा पार से निर्देश मिल रहे थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in