Terrorist News : बेंगलुरु में हिज्बुल मुजाहिदीन का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Karnataka News in Hindi : कर्नाटक के बेंगलुरु में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen terrorist) का संदिग्ध तालिब हुसैन (Talib Hussain) गिरफ्तार हुआ. ये एक मस्जिद में छुपा हुआ था.
Terrorist News : बेंगलुरु में हिज्बुल मुजाहिदीन का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
सांकेतिक फोटो

Bengaluru News : कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान के तहत बेंगलुरु से आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि तालिब हुसैन को पांच जून को गिरफ्तार किया गया। सूत्रों के मुताबिक अपने खिलाफ सशस्त्र बलों के तलाशी अभियान को तेज होता देख तालिब अपनी पत्नी और बच्चों के साथ भागकर बेंगलुरु में रहने लगा।

तालिब ने कथित तौर पर यहां श्रीरामपुरा की एक मस्जिद में शरण ली हुई थी और वह जुमे की नमाज के दौरान धार्मिक उपदेश दिया करता था। इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु से तालिब हुसैन की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

बोम्मई ने संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘हां, संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आम तौर पर पुलिस उसके जैसे लोगों पर नजर रखती है। जम्मू-कश्मीर पुलिस को जो भी सहायता की आवश्यकता होगी, हम प्रदान करेंगे। इससे पहले भी सिरसी और भटकल में ऐसी गिरफ्तारियां हुई थीं।’’

बोम्मई ने कहा, ‘‘जम्मू- कश्मीर पुलिस ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है।’’ इस बीच, गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र ने कहा कि हुसैन की गिरफ्तारी के बाद राज्य पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस के अधिकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के समकक्ष अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं।

ज्ञानेंद्र ने कहा कि उन व्यक्तियों और संगठनों की पहचान के लिए जांच तेज कर दी गई है, जिन्होंने उसे शरण दिया था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध आतंकी को शरण देने समेत मोबाइल फोन और दस्तावेज मुहैया कराने वाले स्थानीय व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस की एक टीम आज जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हुई।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in