Ayman Al zawahiri Killed: अल कायदा चीफ की एक गलती और CIA ने यूं किया काम तमाम

Ayman Al zawahiri Killed: अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) के स्‍टाइल में ही अलकायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी (Qaeda leader Ayman al-Zawahiri) को अफगानिस्‍तान (Afghanistan)
Al-qaeda
Al-qaeda

Ayman Al zawahiri Killed: अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) के स्‍टाइल में ही अलकायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी (Qaeda leader Ayman al-Zawahiri) को अफगानिस्‍तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में बने उसके सुरक्षित ठिकाने पर ड्रोन से मिसाइल हमला करके मार गिराया है. अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने जवाहिरी के मारे जाने की पुष्टि की है.

Ayman Al zawahiri Killed In Drone Attack: जवाहिरी पहले पाकिस्‍तान में छिपा हुआ था लेकिन तालिबान की सरकार आने के बाद वह काबुल पहुंच गया था. बताया जा रहा है कि तालिबानी गृह मंत्री और कुख्‍यात आतंकी सिराजुद्दीन हक्‍कानी ने उसे अपने एक बेहद सुरक्षित अड्डे में पनाह दी थी. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि जवाहिरी को बार-बार अपने घर की बाल्‍कनी पर आने की आदत थी जो उसे भारी पड़ गई.

Al Zawahiri news: बाल्‍कनी में आने की आदत की वजह से अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के अधिकारियों को जवाहिरी के काबुल में छिपे होने की भनक लग गई और उन्‍होंने रिपर ड्रोन से हेलफायर मिसाइलें दागकर जवाहिरी का काम तमाम कर दिया. इस हमले में हक्‍कानी के बेटे और दामाद के भी मारे जाने की खबरें आ रही हैं.

इस जोरदार सफलता के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि हम अपने दुश्‍मनों को यह बताना चाहते हैं कि वे कहीं भी छिपे होंगे हम उन्‍हें मार गिराएंगे. जवाहिरी 71 साल का हो गया था और वह लादेन की मौत के बाद 11 साल से लगातार अपने वीडियो जारी करके दुनिया को धमकियां दे रहा था. अमेरिका ने जवाहिरी के खिलाफ करोड़ों रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in