Tifien box IED: पाकिस्तान की नापाक साज़िश का पर्दाफ़ाश, मार गिराए गए ड्रोन में छुपी थी IED

Terror Tifien box: LoC के पास भारत के BSF के चौकन्ने जवानों ने पाकिस्तान (Pakistan) की ड्रोन (Drone) वाली साज़िश (Conspiracy) का पर्दाफ़ाश करते हुए टिफिन बॉक्स (Tiffin Box) में बंद 3 IED बरामद की।
Tifien box IED: पाकिस्तान की नापाक साज़िश का पर्दाफ़ाश, मार गिराए गए ड्रोन में छुपी थी IED
ड्रोन में छुपाकर भेजे गए टिफिन बॉक्स में थी IED

Terror Tiffin Box: जम्मू-कश्मीर में अपने आदमियों को मरवाकर थक चुके पाकिस्तान अब नए पैंतरे अख्तियार कर रहा है। उसने हिन्दुस्तान की हद में अशांति और आतंकवाद फैलाने के लिया लगता है कि ड्रोन वारफेयर छेड़ दिया है।

भारत और पाकिस्तान के बीच LoC के पास एक बार फिर पाकिस्तान की गहरी आसमानी साज़िश का पर्दाफाश हुआ है। इस बार पाकिस्तान में लंच बॉक्स में मौत और तबाही की खुराक भेजने की साज़िश रची थी। और अगर ग़लती से ये साज़िश कामयाब हो जाती तो इस वक़्त हिन्दुस्तान में भागा दौड़ी मची होती। तबाही और बर्बादी की तस्वीरें सुर्खियों में होती।

सीमा सुरक्षा बल यानी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने हिन्दुस्तान के ख़िलाफ़ पाकिस्तान में रची जाने वाली गहरी साज़िश का पर्दाफाश 6 जून की रात को एक बार फिर किया जब सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक ड्रोन को मार गिराया। असल में ये पाकिस्तान की ड्रोन वाली ऐसी साज़िश सामने आई जिसके पीछे तबाही और बर्बादी का बड़ा ब्लू प्रिंट छुपा हुआ है।

BSF ने मार गिराया ड्रोन, टाइमर वाले IED लगे लंच बॉक्स मिले

LoC Terror: सीमा सुरक्षा बल ने जब उस मार गिराए गए ड्रोन की तलाशी ली तो उसमें तीन लंच बॉक्स मिले। जिनके भीतर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस छुपी हुई थी। यानी IED। मगर सुरक्षा बल के जवान उस वक़्त चौंक गए जब उन्होंने IED को एक टाइमर से जुड़ा हुआ देखा, क्योंकि तीनों IED का टाइम अलग अलग था।

अंदाज़ा यही है कि साज़िश कुछ ऐसी थी कि अगर ड्रोन अपने तय ठिकाने पर ही पहुँच जाता तो शायद तबाही भयानक हो सकती थी। क्योंकि समय के मुताबिक उसे कुछ घंटों के बाद ब्लास्ट होना था। इसे जानकर सीमा सुरक्षा बल के जवान चौकन्ने भी हो गए। बाद में एक्सपर्ट के जरिए उन IED को निष्क्रिय करवाया गया।

ड्रोन की पाकिस्तानी साज़िश एक बार फिर फेल

Pakistan Terror: लेकिन जिस तरह से पाकिस्तान की ड्रोन वाली साज़िश का पता सामने आया है वो ये साफ कर देता है कि पाकिस्तान की भीतरी हालात कैसे भी हों...वहां भारत के खिलाफ़ साज़िश रचने से आतंक के आका बाज नहीं आते।

पाकिस्तान ने इस बार खाने के डिब्बे में मौत का सामान भरकर उसे हवाई रास्ते से हिन्दुस्तान भेजने की गहरी साज़िश रची थी। मगर बदक़िस्मती से पाकिस्तान से आने वाले हवाई रास्ते पर हिन्दुस्तान के सिपाहियों की नज़र लगी हुई थी, लिहाजा उड़ती हुई साज़िश को मार गिराया गया।

बीते कुछ सालों में तेजी से ऐसे मामले आए हैं, जब ड्रोन्स के जरिए जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हमले करने की पाकिस्तान ने हर मुमकिन कोशिश कर डाली। विस्फोटकों से लदे ड्रोन गिराने की कितनी साज़िशें रच डाली।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in