Gangster Ravi Pujari: मुंबई का वो गैंगस्‍टर जिसके फोन से कांपने लगते थे सलमान खान से लेकर ये बड़े ऐक्टर

Gangster Ravi Pujari: शाहरुख खान, आमिर खान (Shahrukh Khan, Aamir Khan) और सलमान खान (Salman Khan) के सितारे आसमान छू रहे थे, Film Industry वहीं अंडरवर्ल्ड (Underworld) भी Mumbai में फलफूल रहा था.
Gangster Ravi Pujari: मुंबई का वो गैंगस्‍टर जिसके फोन से कांपने लगते थे सलमान खान से लेकर ये बड़े ऐक्टर
Ravi Pujari at Crime Branch office

Bollywood and Underworld: बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड दोनों का देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से गहरा नाता है. 90 के दशक में जहां बॉलीवुड में शाहरुख खान, आमिर खान (Shahrukh Khan, Aamir Khan) और सलमान खान (Salman Khan) के सितारे आसमान छू रहे थे, वहीं अंडरवर्ल्ड (Underworld) भी समंदर की गहराई में फलफूल रहा था. ये वो दौर था जब 1993 के बम धमाकों से देश हिल गया था.

हर किसी की जुबान पर था दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) अबू सलेम से लेकर छोटा राजन तक (Abu Salem to Chhota Rajan) दाऊद के गुर्गे अपनी धमकियां बढ़ा रहे थे. सिनेमा जगत के करोड़ों धंधे पर अंडरवर्ल्ड की नजर थी और इन राजाओं की इच्छा थी कि फिल्मी दुनिया अपने दम पर खोजे. इस अवधि के दौरान एक और नाम उभरा, रवि पुजारी (Ravi Pujari.)

Ravi Pujari
Ravi Pujari

Gangster Ravi Pujari: रवि पुजारी की रंगदारी का यह धंधा तब और चर्चा में आया जब उन्होंने बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को फोन करना शुरू कर दिया. सलमान खान (Salman khan), शाहरुख खान, रितेश देशमुख, महेश भट्ट, संजय कपूर, बोनी कपूर, करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर, प्रीति जिंटा के पूर्व प्रेमी नेस वाडिया, करण जौहर, विवेक ओबेरॉय, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और यहां तक ​​कि यश चोपड़ा भी थे. रवि पुजारी और उसके आदमियों ने भी धमकाया.

शाहरुख खान को उनके बिजनेस पार्टनर करीम मोरानी के नाम की धमकी भी दी गई थी.मामला इतना हाई प्रोफाइल हो गया था कि पुलिस कुछ भी कर रवि पुजारी तक पहुंचना चाहती थी लेकिन इंटरनेट कॉलिंग के कारण उसका ठिकाना पता लगाना मुश्किल था.

Ravi Pujari fake passport
Ravi Pujari fake passport

साल 2019, तारीख 21 जनवरी. रवि पुजारी को पश्चिम अफ्रीकी देश सेनेगल में एक नाई की दुकान से गिरफ्तार किया गया. रवि पुजारी सेनेगल में एंटोनी फर्नांडिस के नाम से रह रहा था. उसके पास बुर्किनो फासो का पासपोर्ट था, जो 10 जुलाई 2013 को जारी किया गया था. यह पासपोर्ट 8 जुलाई 2023 तक वैध है. पासपोर्ट के हिसाब से वो सेनेगल में एक कॉमर्शियल एजेंट है.

रवि पुजारी के बढ़ते क्राइम ग्राफ को देखते हुए मुंबई पुलिस ने उसके खिलाफ मकोका लगाया था। मकोका कोर्ट ने रवि पुजारी को पुलिस कस्टडी में भेज दिया. रवि पुजारी के ख‍िलाफ 98 आपराध‍िक मामले पेंडिंग हैं. इनमें 10 गंभीर मामले हैं.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in