Delhi Crime : काला जठेड़ी के गुर्गे ने सिपाही से सिमकार्ड मंगा जेल से ही कारोबारी से मांगी 5 करोड़ की फिरौती

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने काला जठेड़ी (Kala Jatheri) के एक गुर्गे को जेल से ही 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में एक्शन लिया है. ये गैंगस्टर अक्षय अंतिल उर्फ अक्षय पलड़ा को दबोचा है.
Delhi Crime : काला जठेड़ी के गुर्गे ने सिपाही से सिमकार्ड मंगा जेल से ही कारोबारी से मांगी 5 करोड़ की फिरौती
काला जठेड़ी

Kala Jatheri News : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने काला जठेड़ी (Kala Jatheri) गैंग से जुड़े अक्षय अंतिल उर्फ अक्षय पलड़ा को गिरफ्तार किया है. 22 साल का अक्षय तिहाड़ की मंडोली जेल में बंद है और वहीं से दिल्ली के करोलबाग के एक कारोबारी से 5 करोड़ की रंगदारी (Ransom Call) मांग रहा था.

पुलिस अफसरों का कहना है कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर (Sidhu Moosewala) केस में भी उसकी भूमिका की जांच की जा रही है. पुलिस ने मंडोली जेल से फिरौती के लिए इस्तेमाल किए गए सिम कार्ड के साथ एक एपल आईफोन 12 मिनी फोन भी बरामद किया गया है.

30 मई को दिल्ली के कारोबारी को दी थी धमकी

करोलबाग के एक कारोबारी ने 30 मई को शिकायत देकर बताया कि उसे 5 करोड़ रुपये की फिरौती के लिए धमकी भरे कॉल आ रहे हैं. फोन करने वाले ने खुद को 'लॉरेंस-बिश्नोई गैंग' (Lawrence Bishnoi) का शार्प-शूटर बताया था.

जांच में पता चला कि कॉल बीएसएनएल सिम वाले फोन का उपयोग करके मंडोली जेल दिल्ली से की गई थी. ब्योरा लेने के बाद मेरठ के एक दुकानदार और सिम जारी करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली आईडी वाले ग्राहक का पता लगाया गया और उनसे गहन पूछताछ की गई.

पुलिस की आगे की पूछताछ में पता चला कि थाना कंकड़खेड़ा, मेरठ, यूपी में तैनात एक कांस्टेबल ने एक सीएनजी मैकेनिक के नाम से ये सिम जारी करवाया था. तकनीकी जांच में पता चला कि कॉल मंडोली जेल से अक्षय पलड़ा ने किए थे.

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में भी भूमिका की जांच

पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसने और नरेश सेठी ने पूरी साजिश रची. दोनों "काला जठेड़ी गिरोह" से जुड़े हैं. इसके लिए उन्होंने काला जठेड़ी गिरोह के एक अन्य सदस्य राजेश उर्फ रक्का के माध्यम से दो सिम कार्ड (बीएसएनएल और वोडाफोन) और दो मोबाइल फोन मिनी और छोटे चाइनीज की-पैड वाले फोन हासिल किये थे.

बीएसएनएल सिमकार्ड को एप्पल आईफोन-12 मिनी में और वोडाफोन सिम को चाइनीज फोन में डाला गया था. आरोपी अक्षय हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है. वो वह काला जठेड़ी गिरोह का शातिर शार्प शूटर है और वह क़त्ल, अपहरण और एक्सटॉर्शन के कई मामलों में शामिल रहा है. उसका नाम मूसेवाला हत्याकांड में भी एक संदिग्ध के रूप में सामने आ रहा है जिसकी जांच जारी है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in