FACEBOOK पर दोस्ती कर NUDE VIDEO CALL करने वाली लड़की कौन है और कैसे करती है ब्लैकमेल, जानें

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Facebook Nude Video Call Cyber Crime news : फेसबुक पर दोस्ती करना किसे पसंद नहीं. हम हों या आप आजकल सभी लोग फेसबुक पर दोस्ती करते हैं. ऐसे में अगर किसी खूबसूरत लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है तो आप क्या करते हैं? कई बार लोगों बिना जान-पहचान के भी उसकी दोस्ती को स्वीकार कर लेते हैं. ऐसे में कई बार साइबर क्रिमिनल भी लड़की बनकर पहले दोस्ती करते हैं और फिर न्यूड वीडियो कॉलिंग के सहारे ब्लैकमेल करते हैं.

ऐसे होती है NUDE VIDEO CALL के बाद ब्लैकमेलिंग

फेसबुक पर न्यूड वीडियो कॉल (Facebook Nude Video Call Blackmail) कर ब्लैकमेल करने वाले साइबर क्रिमिनलों ने नया तरीका निकाल लिया है। अब ये एक ही पीड़ित से कई बार पैसे वसूल रहे हैं। पहले लड़की से ऑनलाइन रेप करने के नाम पर अश्लील वीडियो को फेसबुक पर डालने की धमकी देते हैं। ऐसा ना करने के एवज में पैसे ले लेते हैं।

ADVERTISEMENT

इसके बाद दूसरे नंबर से You Tube का अधिकारी बताकर फोन करते हैं और कहते हैं उनका अश्लील वीडियो यू-ट्यूब पर काफी वायरल हो रहा है। उस वीडियो को यू-ट्यूब से हटवाने के लिए फीस के तौर पर 8 से 10 हजार रुपये या इससे भी ज्यादा वसूल लेते हैं। इसके बाद क्राइम ब्रांच के नाम पर फोन कर अश्लील वीडियो का ऑनलाइन रेप का आरोप लगाकर ब्लैकमेल कर रहे हैं।

ऐसे देते हैं धमकी : You Tube पर अश्लील वीडियो हो रहा है वायरल, क्या चाहते हो?

ADVERTISEMENT

न्यूड वीडियो कॉलिंग के शिकार हुए एक पीड़ित ने बताया कि दो दिन बाद एक नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को You Tube का अधिकारी बताते हुए कहा कि उसका एक न्यूड वीडियो कॉल काफी वायरल हो रहा है।

ADVERTISEMENT

ऐसे में अगर उस वीडियो को डिलीट करवाना चाहते हो तो यू-ट्यूब के पेटीएम या UPI अकाउंट में 8 हजार रुपये फीस जमा करनी होगी। ऐसा नहीं करने पर वीडियो काफी वायरल होगी जिसके बाद तुम्हारी नौकरी चली जाएगी। इससे डरकर पीड़ित ने पैसे भी ट्रांसफर कर दिए।

इस तरह अगर कोई पीड़ित इन साइबर क्रिमिनल के झांसे में आ जाता है तब ये अलग-अलग तरीके से फोन कर ब्लैकमेल कर रहे हैं। इसी पीड़ित को आखिर में एक नंबर से कॉल आती है। True Caller पर उसका नंबर क्राइम ब्रांच लिखा आता है।

इसे देखकर युवक फिर से डर जाता है। कॉल रिसीव करने पर कॉलर कहता है कि वो क्राइम ब्रांच से बोल रहा है। उसका एक अश्लील वीडियो मिला है। जिसमें लड़की को डरा-धमका कर न्यूड किया और ब्लैकमेल कर रहे हो। ये सुनकर पीड़ित के ही होश उड़ गए। अगर चाहो तो लड़की को पैसे देकर मामला सेट कर सकते हो। वरना जेल जाना पड़ेगा।

एक मैसेज ने युवती को Nude Video भेजने के लिए कैसे किया मजबूर? पढ़िए साइबर क्राइम रियल स्टोरी

कोई ब्लैकमेल करे तो क्या करें

सबसे पहले तो किसी अंजान लड़की से सोशल मीडिया पर दोस्ती नहीं करें।

अगर वीडियो कॉल पर ब्लैकमेलिंग शुरू हो गई तो डरने की जरूरत नहीं है।

इसकी शिकायत पुलिस या फिर 155260 साइबर हेल्पलाइन पर कंप्लेंट करें

साइबर क्रिमिनलों से परेशान होकर एक बार भी पैसे दिए तो वो फिर मांगेंगे।

इसलिए डरने की जरूरत नहीं है बल्कि ऐसे मामलों में एक रुपये भी ना दें।

Cyber Crime का नया तरीका, इस लिंक पर क्लिक करते ही Paytm का Id-पासवर्ड हैक, खाता खालीCYBER CRIME HELPLINE : साइबर क्राइम हो जाए तो घर बैठे ऐसे दर्ज कराएं शिकायतआधी रात में Facebook पर लड़की ने बोला हाय, और डॉक्टर को देने पड़े 3 लाख, पढ़िए Cyber Crime की अनोखी घटना

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...