साइबर फ़्रॉड गैंग: घर बैठे लोगों को ऐसे लगाते थे चूना, हज़ारों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Crime news in Hindi: देश की जानी मानी इंश्योरेंस कंपनियों के नाम पर साइबर फ़्रॉड करने वाले एक ऐसे गैंग का पर्दाफ़ाश करने में पुलिस को कामयाबी मिली है जो अब तक हज़ारों लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुका था।

पुलिस ने एक महिला समेत आठ लोगों को गिरफ़्तार किया। पुलिस को इनके पास से 47 लाख 55 हज़ार रुपये की लूट की रकम के अलावा चार कारें और एक हार्ले डेविडसन बाइक के साथ साथ 16 मोबाइल फोन, छह लेपटॉप और 85 आधार कार्ड भी बरामद किए हैं।

Latest Crime Story in Hindi:बकौल पुलिस इस गैंग के तार कई राज्यों में फैले हुए थे। चौंकाने वाला पहलू ये है कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड कई बड़ी कंपनियों में कई बड़े ओहदों में काम कर चुका था। पकड़े गए आरोपियों ने ही पुलिस को बताया कि विकास, सोहन और नीतू इंडिया इंफो फाइनेंस लिमिटेड कंपनी में काम करते थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं पर इनकी मुलाक़ात नीरज, अज़हर और अमरपाल से हुई। जो अलग अलग कंपनियों में थे लेकिन इंश्योरेंस कंपनियों की पॉलिसियों का डाटा अपने पास रखते थे। बस यहीं से शुरू हुई थी इन लोगों के फ़र्ज़ीवाड़े की शुरूआत।

Fraud Story In Hindi: पुलिस के मुताबिक इन शातिर लोगों ने देश की कई जानी मानी इंश्योरेंस कंपनियों के नाम पर लोगों को पॉलिसी बेचने और इवेंट करवाने के नाम पर हेराफेरी की थी।

ADVERTISEMENT

पुलिस के मुताबिक Exide Life Insurance, BhartiAxa Life Insurance, Reliance NipponLife Insurance, Reliance NipponLife Insurance, BhartiAxa LifeInsurance, DHFL Insurance Compaany, BhartiAxa LifeInsurance, PNB Metlife Insurance Company, PNB Metlife Insurance Company, PNB Metlife Insurance Company इन कंपनियों के डाटा आरोपियों के पास मौजूद था जिसके दम पर ये लोग अपने शिकार की तलाश करते थे।

ADVERTISEMENT

Cyber Crime In Hindi : पुलिस के पास इन लोगों की धोखाधड़ी के बारे में मोहम्मद रियाज हसन ने शिकायत की थी जिसके साथ इन लोगों ने 2 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा किया था। बकौल पुलिस ये लोग क्रेडिट कार्ड पर केवाईसी अपडेट के नाम पर सबसे ज़्यादा लोगों को मूर्ख बनाकर लूट लेते थे। पुलिस अब इन लोगों को गिरफ़्तार करने के बाद ये पता लगाने की कोशिश में है कि अब तक ये लोग कितने लोग इस गैंग के शिकार हो चुके हैं।

इतना ही नहीं इस गिरोह के तार किस किस राज्य तक फैले हुए थे और इस गैंग कितने लोग अभी आज़ाद घूम रहे हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT