फर्जी वेबसाइट के जरिए माता वैष्णो देवी के लिए हेलिकॉप्टर यात्रा का टिकट बेचते थे, 3 गिरफ्तार

mata vaishno devi : माता वैष्णो देवी के लिए फर्जी हेलीकॉप्टर टिकट बेचने पर तीन गिरफ्तार
फर्जी वेबसाइट के जरिए माता वैष्णो देवी के लिए हेलिकॉप्टर यात्रा का टिकट बेचते थे, 3 गिरफ्तार
mata vaishno devi

Jammu Kashmir News : ठग अब भगवान के नाम पर भी किसी को ठगने से नहीं चूक रहे हैं. अब ठगों ने माता वेष्णो देवी की तीर्थयात्रा के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाई और लोगों को हेलिकॉप्टर का फर्जी टिकट जारी कर दिया. काफी संख्या में लोग इसका शिकार बने. लोग जब माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए हेलिकॉप्टर की यात्रा के लिए आए तब फर्जीवाड़े का पता चला.

इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की. अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ऐसी ठगी करने वाले गैंग के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन तीनों के खिलाफ कटरा में मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस ने बताया कि माता वैष्णोदेवी तीर्थाटन के लिए हो रही फर्जी ऑनलाइन टिकट बुकिंग धोखाधड़ी के संबंध में कई शिकायतें मिलीं थीं. जिसके आधार पर कटरा में तीन एफआईआर दर्ज हुईं थीं.

mata vaishno devi
mata vaishno devi

उन्होंने बताया कि मामले दर्ज करने के बाद विशेष दल बनाये गये एवं उन्हें इस अपराध में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में भेजा गया। उन्होंने बताया कि गहन जांच के बाद एक पुलिस दल ने बिहार के कुछ स्थानों पर अपनी नजर टिकायी तथा विभिन्न स्थानों पर छापा मारने के बाद अशोक मिस्त्री, संतोष कुमार एवं लखपति पासवान को गिरफ्तार किया एवं उनके पास से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किये। तीनों को ट्रांजिट रिमांड पर कटरा लाया गया है।

देश भर में चल रहीं थीं 40 फर्जी वेबसाइट्स

अधिकारियों के अनुसार जांच के दौरान 40 फर्जी वेबसाइट पायी गयीं एवं उन्हें बंद किया गया। ये वेबसाइट कई तरह के ऑफर देकर लोगों को टिकट बुक करने के लिए प्रेरित करती थीं. रियासी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने श्रद्धालुओं से श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का ही इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in