साइबर क्रिमिनल्स ने कलेक्टर के नाम पर ठगी करने की कोशिश, जानें पुरा मामला

साइबर क्रिमिनल्स ने कलेक्टर के नाम पर ठगी करने की कोशिश, जानें पुरा मामला
साइबर क्रिमिनल्स ने कलेक्टर के नाम पर ठगी करने की कोशिश, जानें पुरा मामला

How to Report  Online Cyber Crime

Cyber Crime News: देश में आए दिन साइबर क्राइम को लेकर कोई न कोई घटना सामने आती रहती है. बिहार में भी इसी तरह साइबर क्राइम बढ़ रहा है. पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी साइबर अपराधी गरीब से लेकर अमीर तक सबको अपना शिकार बना रहे हैं.

साइबर क्राइम: हाल ही में बिहार के गोपालगंज से साइबर क्राइम को लेकर एक मामला सामने आया है. जहां साइबर अपराधियों ने कलेक्टर नवल किशोर चौधरी के नाम पर लोगों को ठगने की पूरी कोशिश की. इस मामले की जानकारी खुद डीएम ने दी है और लोगों से सतर्क रहने को कहा है. डीएम ने इस पूरे मामले की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है. जिससे लोगों को किसी प्रकार का नुकसान न उठाना पड़े।

साइबर अपराधियों ने गोपालगंज के डीएम डॉ नवल किशोर को निशाना बनाया है. डीएम के नाम पर ठगी की जा रही है। इस पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि साइबर अपराधियों ने अपने अपराध को सफल बनाने के लिए डीएम नवल किशोर की तस्वीर व्हाट्सएप डीपी पर डाल दी है. साइबर अपराधी खुद को गोपालगंज का डीएम बता रहे हैं।

जिससे वे लगातार सभी अधिकारियों और आम लोगों को संदेश भेज रहे हैं. भेजे गए सभी संदेशों में Google रिचार्ज का पासवर्ड जानने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों से मिली जानकारी के अनुसार जब उनसे पूछा गया कि संदेशवाहक कौन है तो उन्हें बताया गया कि वह खुद गोपालगंज के डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी को बताते हैं.

डीएम नवल किशोर ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की

इस तरह कई लोगों को डीएम के नाम से फर्जी मैसेज भेजने की शिकायत कलेक्टर तक पहुंची, उसके बाद डीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए. इसके अलावा उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया फेसबुक पर एक मैसेज भी शेयर किया, ताकि लोग साइबर अपराधियों से बच सकें, साथ ही लोगों से सावधान रहने की अपील भी की.

Related Stories

No stories found.