सेक्स बदलने के नाम पर लड़की को लगाया लाखों का चूना सोशल मीडिया पर ऐसे फैल रहा है सेक्स चेंज रैकेट का जाल

समाज में हर तरह के लोग होते हैं । कुछ ऐसे भी होते हैं जो अपने शरीर में ठीक तरह से समा नहीं पाते। मतलब ये कि कई लड़के अपना सेक्स बदलकर लड़की बनना चाहते हैं जबकि कई लड़कियां अपने जिस्म को लड़के में बदलना चाहती हैं । लोगों की ऐसे ही चाहतों का फायदा इंटरनैट पर जाल बिछाए जालसाज उठा रहे हैं
सेक्स बदलने के नाम पर लड़की को लगाया लाखों का चूना
सोशल मीडिया पर ऐसे फैल रहा है सेक्स चेंज रैकेट का जाल
सांकेतिक तस्वीर

लड़की से लड़का बनने की तमन्ना लेकर उत्तर प्रदेश की एक लड़की ने ऑनलाइन खोज शुरु की। वो जल्द से जल्द अपनी पहचान बदल कर नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहती थी। वो दिन रात इंटरनैट पर ऐसे डॉक्टरों के बारे में पढ़ती रहती जो इस तरीके के ऑपरेशन किया करते थे। हालांकि जब डॉक्टरों की फीस के बारे में पढ़ती तो उसकी हिम्मत जवाब दे जाती क्योंकि इस तरह के ऑपरेशन को करने के लिए डॉक्टर मोटी फीस वसूलते थे।

अपनी इसी खोज के दौरान उसकी मुलाकात फेसबुक पर एक और लड़की से हुई। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हो गई । पहले चैट और फिर नंबर बदलने के बाद दोनों में बातचीत शुरु हो गई। महिला ने 22 साल की उस लड़की को बताया कि वो हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है और फिलहाल वो लुधियाना में रहती है।

लड़की उसे बताती है कि वो अपना ऑपरेशन करा लड़की से लड़का बनना चाहती है लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं है कि वो इतना महंगा ऑपरेशन करा सके। महिला उससे हमदर्दी जताती है और बताती है कि उसने ऐसे कई डॉक्टरों के बारे में सुना है जो बेहद कम पैसों में इस तरीके के ऑपरेशन कर देते हैं । वो लड़की को दिलासा देती है कि वो बहुत जल्द ही ऐसे डॉक्टर को उसके लिए ढूंढ निकालेगी और फिर वो आसानी से अपना ऑपरेशन करा पाएगी।

लड़की उस महिला की बातों में आ जाती है। कुछ दिन बाद उस महिला का फोन आता है और वो बताती है कि उसने डॉक्टर ढूंढ लिया और वो बतौर फीस दो लाख रुपये मांग रहा है। वो ये भी खुलासा करती है कि वो खुद भी इस डॉक्टर से अपना सेक्स बदलने का ऑपरेशन करा चुकी है। महिला की बातें सुनने के बाद न उस लड़की का विश्वास बढ़ जाता है बल्कि उसका एक ऐसा साथी भी मिल जाता है जो उसकी तरह से सोचता है।

क्योंकि लड़की का वास्ता बेहद गरीब परिवार से था और उसके पिता की तबीयत भी खराब रहती थी । परिवार ने जैसे-तैसे पिता के इलाज के लिए दो लाख रुपये का इंतजाम किया था। लुधियाना की रहने वाली महिला को जब पैसे के बारे में पता लगा तो उसने लड़की को बोला कि वो जल्द से जल्द घर में रखे पैसों को लेकर लुधियाना आ जाए ताकि उसका ऑपरेशन हो सके। लड़की घऱवालों को बिना बताए दो लाख रुपये लेकर लुधियाना आ गई। महिला उसे लुधियाना के ही ढाबा इलाके के अपने किराये के मकान में लेकर गई।

लड़की ने वो रुपये उस महिला को दे दिए और उसे जल्द से जल्द ऑपरेशन के लिए तारीख लेने को कहा । लड़की से पैसे लेने के बाद महिला ने उसे विश्वास दिलाया कि वो बहुत जल्दी ऑपरेशन के लिए वक्त ले लेगी तब तक वो उसके पास रह सकती है।

कुछ दिन बाद महिला ने लड़की को वापस उसके घर उत्तर प्रदेश जाने के लिए कहा । जब उसने पैसे वापस करने के लिए कहा तो उसने पैसे देने से मना कर दिया और उसे घर से बाहर निकाल दिया।

अपनी साथ हुई इस ठगी की कहानी लड़की ने अपने भाई को बताई । उसका भाई उत्तर प्रदेश से लुधियाना आ गया और उसने उस महिला को पैसे वापस करने के लिए कहा। भाई के दबाव डालने पर महिला पैसे वापस करने के लिए राजी हो गई। 18 जुलाई 2021 को महिला ने लड़की को फोन कर पैसे वापस देने के लिए कहा और अकेले अपने घर बुलाया। उसने ये बात जब अपने भाई को बताई तो भाई भी उसके साथ महिला के घर के पास तक गया ।

लड़की जब अकेली उस महिला के घर गई तो वहां महिला के साथ मौजूद दो और लोगों ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की। महिला ने लड़की को जान से मारने की धमकी देते हुए उसे अपने भाई को फोन कर ये कहने के लिए कहा कि वो लुधियाना में ही अपनी सहेली के साथ रहना चाहती है और वो वापस उत्तर प्रदेश लौट जाए।

लड़की ने अपने भाई को फोन किया लेकिन उसने अपने भाई को फोन पर बताया कि महिला ने उसे बंधक बना लिया है।इसके बाद भाई ने इसकी इत्तिला पुलिस को दी और पुलिस ने महिला और उसके दो साथियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने महिला के कब्जे से साठ हजार रुपये बरामद कर लड़की और उसके भाई के सुपुर्द कर दिए।

लड़की और उसके भाई के मुताबिक पुलिसवालों ने उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी है जबकि लुधियाना पुलिस के मुताबिक उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और तफ्तीश कर रही है।

शायद ये देश का पहला मामला होगा जहां पर सेक्स बदलने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया हो । जालसाज हर रोज भोले-भाले लोगों को फंसाने के लिए मक्कारी के नए-नए जाल बुनते हैं जिनमें फंसकर न केवल लोग मुसीबत में फंस जाते हैं बलकि कभी कभार तो उन्हें जान से भी हाथ धोना पड़ता है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in