World Crime: पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या टारगेट किलिंग! इमरान ख़ान ने पाक सरकार को घेरा

Journalist Murder: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि उन्होने पत्रकार अरशद शरीफ को पहले की आगाह किया था कि उनकी जान को खतरा है, अरशद शरीफ को लगातार धमकियां भी मिल रही थीं।
World Crime: पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या टारगेट किलिंग! इमरान ख़ान ने पाक सरकार को घेरा

World Crime News: केन्या (Kenya) में पाकिस्तान के (Pakistan) पत्रकार (Journalist) अरशद शरीफ की हत्या (Murder) को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है। अरशद शरीफ ने नवाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी के खिलाफ कई खबरें लिखी थीं जो कि भ्रष्टाचार से जुड़ी हुई थीं। अब हत्या के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सवाल खड़े किए हैं।

इमरान खान ने कहा कि पत्रकार अरशद की हत्या एक टारगेट किलिंग है जिसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए। इमरान खान ने दावा किया कि उन्होने पत्रकार अरशद शरीफ को पहले की आगाह किया था कि उनकी जान को खतरा है। अरशद शरीफ को लगातार धमकियां भी मिल रही थीं।

इमरान खान ने कहा है कि अरशद शरीफ एक निर्भीक पत्रकार थे जिन्हे शहीद कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इमरान खान ने दावा किया है उन्होने अरशद को सलाह दी थी कि उनकी जान को खतरा है वो कीनिया छोड़ दें।

दरअसल अरशद शरीफ़ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिज्म के लिए जाने जाते थे। उन्होने हाल ही में PTI नेता डॉ. शहबाज़ गिल का एक इंटरव्यू किया था जिसके बाद उनके ख़िलाफ़ देशद्रोह का केस दर्ज हुआ था। पत्रकार अरशद शरीफ की हत्या के बाद पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा है कि "विदेश मंत्रालय को केन्या में प्रमुख पत्रकार और एंकर अरशद शरीफ़ की असामयिक मौत पर गहरा दुख है। पाकिस्तान उच्चायुक्त ने कत्ल से संबंधित जानकारियों के लिए कीनियाई विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है।

बीते रविवार को अरशद शरीफ को केन्या में गोली लगी थी जिसके बाद उनकी मौत हो गई। अरशद शरीफ को शरी क कजब केन्या में एक पुलिस चौकी से गुजरते वक्त सुरक्षाकर्मियों ने रुकने का इशारा किया। पुलिस के रोकने के बावजूद अरशद ने कार नहीं रोकी जिसके बाद पुलिस ने कार पर फायरिंग की जिसमें अरशद के सिर में गोली लगी और उनकी मौत हो गई। अरशद इस समय अपने एक दोस्त खुर्रम के साथ कार में मौजूद थे। फायरिंग के बाद कार भी पलट गई थी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in