Pakistan News : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत

Pakistan News : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 22 लोगों की मौत. ‘डॉन’ अखबार (Don News) की खबर के अनुसार, घटना में एक बच्चे समेत 22 लोगों की मौत हो गई।
Pakistan News : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बस खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत
सांकेतिक तस्वीर

Pakistan Karachi News : पाकिस्तान के पर्वतीय बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में 8 मई बुधवार को एक यात्री वाहन के सैकड़ों फुट गहरी खाई में गिरने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

वाहन चालक किल्ला सैफुल्ला के पास अख्तरजई के पर्वतीय इलाके में 1,572 मीटर की ऊंचाई पर एक तेज घुमावदार मोड़ से गुजरते वक्त वाहन को नियंत्रित करने में विफल रहा।

‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार, घटना में एक बच्चे समेत 22 लोगों की मौत हो गई। उपायुक्त हाफिज मुहम्मद कासिम ने कहा कि यात्री बस जोब से लोरालिया जा रही थी। उन्होंने बताया, ‘‘वाहन अख्तरजई के पास एक पहाड़ी की चोटी से गिर गया।

हमने अब तक 10 शव बरामद किए हैं क्योंकि पहाड़ों में गहरी खाई के कारण बचाव अभियान में मुश्किल आ रही है।’’ आस-पास के अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है और बचाव अभियान में मदद के लिए क्वेटा से कई टीम को बुलाया गया है।

विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों से घायलों के लिए हर संभव चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का आग्रह किया तथा भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया। देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में दुर्गम और पर्वतीय इलाकों के कारण हर साल सड़क दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोगों की मौत हो जाती है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in