World Crime: इस खूबसूरत YouTube स्टार ने 6,000 फॉलोअर्स से 5 करोड़ की धोखाधड़ी कर भाग गई

YouTube Shocking Crime: यूट्यूब पर समय बिताने और उससे पैसे कमाने का सपना देखने वालों के लिए एक चौंका देने वाली खबर सामने (shocking news) आई है.
Nutty’ flees
Nutty’ flees

YouTube Shocking Crime: यूट्यूब पर समय बिताने और उससे पैसे कमाने का सपना देखने वालों के लिए एक चौंका देने वाली खबर सामने (shocking news) आई है. लोग लोकप्रिय YouTubers और प्रभावित करने वालों का आंख बंद कर अनुसरण करते हैं. ऐसे ही एक मामले में एक लोकप्रिय थाईलैंड YouTuber ने अपने हजारों फॉलोअर्स को 55 मिलियन डॉलर यानी लगभग 439 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया. धोखे का खेलने के बाद ये यूट्यूबर मलेशिया भाग गई. आइये आपको बताते हैं इस चौंका देने वाले मामले के बारे में विस्तार से.

कम समय में ज्यादा रिटर्न का वादा

हम बात करे रहे हैं नथामोन खोंगचक, जिसे 'नट्टी' द यूट्यूबर के नाम से भी जाना जाता है. नथामोन खुद को सिंगर, डांसर और सीईओ बताती है. नथामोन ने YouTube चैनल पर 8,47,000 से अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया जहां उसने मुख्य रूप से डांस वीडियो पोस्ट किए. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक उसने अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल अपने फॉलोअर्स को कम समय में ज्यादा रिटर्न का वादा करके लुभाने के लिए किया.

एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी होने का दावा करते हुए, नथामोन ने 6,000 से अधिक फॉलोअर्स को धोखा दिया. वकील फैसल रुआंग्रिट ने कहा कि एक पीड़ित ने नथामोन के पास लगभग 18 मिलियन baht (3.89 करोड़ रुपये) जमा किए. इस महीने की शुरुआत में, इस वकील ने दो दर्जन से अधिक लोगों को थाईलैंड के आर्थिक अपराध दमन विभाग में नथामोन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रेरित किया.

Nutty’ flees
Nutty’ flees

ऐसे फंसाया जाल में

पांच महीने पहले उसने अपने फॉलोअर्स को अपने खाते में पैसे जमा करने के लिए कहा था, जिसमें तीन महीने के अनुबंध के लिए 25 फीसदी रिटर्न, छह महीने के अनुबंध के लिए 30 फीसदी और 12 महीने के अनुबंध के लिए 35 फीसदी रिटर्न का वादा किया गया था. नथामोन ने हर महीने रिटर्न देने का भी वादा किया. लेकिन अप्रैल के बाद से, उसके ग्राहकों ने शिकायत करना शुरू कर दिया कि उन्हें वादे के अनुसार भुगतान नहीं मिला.

Nutty’ flees
Nutty’ flees

भाग गई मलेशिया!

बाद में मई के महीने में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, नथामोन ने कबूल किया कि उसने ट्रेडिंग में गलती की थी और सारा पैसा खो दिया था. हालांकि, उसने अपने निवेशकों को चुकाने का वादा किया. इसके बाद, जून में, उसने घोषणा की कि उस पर दो मामलों में मुकदमा चलाया जा रहा है और अगर वह जेल गई तो अन्य निवेशकों को चुकाने में सक्षम नहीं होगी. रविवार को पोस्ट किए गए एक लोकप्रिय फेसबुक पेज ड्रामा-एडिक्ट ने कहा कि उसे सूचना मिली है कि नथामोन मलेशिया भाग गई है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in