Maldives : मालदीव में बड़ा हादसा, इमारत में आग लगने से 9 भारतीयों समेत 10 लोगों की मौत

Maldives : मालदीव की राजधानी माले में एक इमारत के ग्राउंड फ्लोर की कार रिपेयरिंग गैराज में आग लग गई। देखते ही देखते ये आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। इस घटना में 10 लोगों की मौत हुई है।
मालदीव में एक इमारत में लगी आग
मालदीव में एक इमारत में लगी आग

Maldives : मालदीव की राजधानी माले में एक इमारत में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है। इस इमारत में विदेशी रह रहे थे। मरने वालों में 9 भारतीय और एक बांग्लादेशी नागरिक शामिल है। इस घटना से कई सवाल खड़े हो गए हैं। आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है। जांच जारी है। सवाल ये खड़ा हो गया कि क्यों विदेशी कामगार वहां दयनीय स्थिति में रह हैं ? क्या इसके पीछे वजह पैसा बचाना है या कम सैलेरी मिलना है ?

कैसे हुआ हादसा ?

आग इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बने कार रिपेयरिंग गैराज में लगी। इस घटना में नौ भारतीयों समेत एक बांग्लादेशी नागरिक की मौत हुई है। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, आग पर काबू पाने में लगभग चार घंटे लगे।

क्या मालदीव में विदेशी कामगार बुरी परिस्थितियों में रह रहे है? ये मुद्दा फिर गर्मा गया है। आपको बता दें कि मालदीव में एक बड़ी आबादी विदेशी कामगारों की है। इनमें से अधिक कामगार भारत, बांग्लादेश, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे देशों से हैं। वहां इतने कामगार क्यों आते हैं ?, क्योंकि वहां कामगारों की बहुत डिमांड है। उनको सारी सुविधाएं मिलती है और उन्हें अच्छी सैलेरी भी मिलती है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in