World Crime: भारत में श्रीलंका के रास्ते ड्रग्स और AK-47 भेजने का मामला, श्रीलंका गई NIA टीम

LTTE Rising: ताजा खुलासा हुआ है कि आईएसआई साजिश के तहत लिबरेशन टाइगर ऑफ तमिल ईलम (LTTE) को दोबारा खड़ा करने की कोशिश में है।
जांच के लिए श्रीलंका गई NIA की टीम
जांच के लिए श्रीलंका गई NIA की टीम

World Crime News: तमिलनाडु Vizhinjam आर्म्स केस (Arms) में एनआईए (NIA) की 4 सदस्यीय टीम (Team) श्रीलंका (Sri Lanka) भेजी गई है। जानकारी के मुताबिक लिट्टे से जुड़े आरोपियों की जाँच के लिए NIA की टीम श्रीलंका भेजी गई है। दिल्ली से NIA के 4 अधिकारी श्रीलंका भेजे गये हैं। गौरतलब है कि श्रीलंका के रास्ते भारी मात्रा में हथियार ड्रग्स भेजे गए थे।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक कई आतंकी संगठन LITTE को एक बार फिर जिंदा करने की फिराक में जुटे हैं। NIA इस मामले में श्रीलंका के नागरिकों सहित 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। NIA की टीम श्रीलंका के state intelligence agency (SIS) और पुलिस से जानकारी साझा करेगी। पकड़े गए श्रीलंकन आरोपियों के बारे में भी तफ्सील से जानकारी हासिल करेगी।

साथ ही इनके आतंकी संगठनों से सबंध को खंगालेगी। हाल ही में एनआईए ने चेन्नई की कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर साजिश का खुलासा करते हुए अदालत को बताया था कि लिबरेशन टाइगर ऑफ तमिल ईलम (LTTE) दोबारा अपना संगठन खड़ा कर रहा है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की हथियारों और ड्रग्स की तस्करी श्रीलंका के रास्ते करवा रही है। इसी साल मार्च के महीने में भारतीय नौसेना ने दो श्रीलंकाई नावों को इंटरसेप्ट किया था। इन नावों पर पर भारी तादाद में ड्रग्स व हथियार मौजूद थे।

मार्च के महीने में लक्षद्वीप के मिनिकॉय में भारतीय नौसेना ने श्रीलंका की नाव से तीन हजार करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की थी। ड्रग्स का वजन करीब तीन सौ किलो था। इसके अलावा पांच AK–47 राइफल व एक हजार कारतूस भी बरामद किए गए थे। यूं तो पाकिस्तान की आईएसआई पंजाब, राजस्थान जम्मू कश्मीर और गुजरात की सीमा से हथियार और ड्रग्स भारत में भेज रही है। समय समय पर कई बड़े कंसाइनमेंट पकड़े भी गए हैं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in