FBI से भी ज़्यादा स्मार्ट निकला निहत्था नौजवान अमेरिका में आधे घंटे के भीतर दो बैंकों में डकैती

अमेरिका के शहर अलबुक़र्क़(Albuquerque) में बैंक डकैती की दो वारदात सामने आई हैं जिसने बैंक अधिकारी और स्थानीय पुलिस के साथ साथ अमेरिका की सबसे बड़ी जांच एजेंसी FBI के भी माथे पर सिलवटें गहरी कर दी। FBI इस बात को लेकर परेशान है कि महज़ आधे घंटे के भीतर एक ही शख्स दो जगह कैसे बैंक डकैती डाल सकता है।
FBI से भी ज़्यादा स्मार्ट निकला निहत्था नौजवान अमेरिका में आधे घंटे के भीतर दो बैंकों में डकैती

बैंक डकैती का संदिग्ध आरोपी

बैंक डकैती से चौंकी FBI

WORLD CRIME IN HINDI: अमेरिका में 11 जनवरी को एक ऐसी बैंक डकैती पड़ी जिसने वहां की पुलिस के साथ साथ सबसे बड़ी जांच एजेंसी का सिर भी चकरघिन्नी बना दिया। FBI और उसके एजेंटों को भी ये समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर ये हुआ तो कैसे।

कैसे महज़ आधे घंटे के फासले पर दो जगह डकैती डाली गई। इस सिलसिले में पुलिस को ऐसे संदिग्ध की तलाश है, जिनके बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों ही बैंक डकैतियों में इन दोनों संदिग्धों की अहम भूमिका रही है। और इसी बात ने FBI के अधिकारियों का दिमाग भन्ना दिया। हालांकि पुलिस अधिकारी ऐसा मानते हैं कि इन दोनों वारदातों के बीच कोई रिश्ता नहीं।

दो जगह एक जैसी वारदात

CRIME NEWS IN HINDI:ये दोनों वारदात हुई अमेरिका के न्यू मेक्सिको (NEW MEXICO) के अलबुक़र्क़ (Albuquerque) में। FBI को मिली जानकारी के मुताबिक दोपहल 12 बजे के आस पास अलबुक़र्क़ के भीड़ भाड़ मार्केट एयुबैंक में मौजूद बैंक ऑफ द वेस्ट में डकैती डाली गई।

बैंक अधिकारियों के मुताबिक एक लंबी कद का नौजवान सीधे टेलर काउंटर पर पहुँचा और वहां मौजूद बैंक ऑफिसर को एक डिमांड नोट थमाया जिस पर लिखी रकम बहुत ज़्यादा थी। हालांकि बैंक अधिकारी ने उस रकम का ख़ुलासा नहीं किया। उसके बाद उस नौजवान ने बैंक अधिकारी से कुछ कहा तो टेलर अफसर ने फौरन डिमांड नोट में लिखी रकम उस नौजवान के हवाले कर दी। रकम लेकर वो नौजवान आराम से टहलता हुआ बैंक से बाहर निकल गया।

संदिग्ध की तलाश

BANK LOOT IN AMERICA :जिस नौजवान का हवाला बैंक के अधिकारी दे रहे हैं उसकी तस्वीर सीसीटीवी में भी क़ैद है। जो दरम्यानी क़द का दुबला पतला नौजवान है। 25 बरस का हिस्पैनिक मूल के उस नौजवान का क़द क़रीब 6 फुट एक इंच बताया जा रहा है और उसके काले घने लंबे बाल हैं।

उस संदिग्ध नौजवान ने गहरे रंग की बेसबाल कैप पहन रखी थी जिस पर प्यूमा का लोगो है। उसने चेहरे पर नीले रंग का मेडिकल मास्क लगा रखा था। ग्रे कलर की लॉन्ग टी शर्ट पहने उस नौजवान ने नीली जींस पहनी हुई थी जबकि हाथों में ग्लब्स भी पहन रखे थे।

एक शख़्स ने डाली आधे घंटे के भीतर दो डकैती

LATEST WORLD CRIME NEWS: क़रीब 12 बजकर 26 मिनट पर बैंक ऑफ द वेस्ट से दूर जुआन ताबो के इलाक़े में यूएस ईगल फेडेरल क्रेडिट यूनियन (US Eagle Federal Credit Union)में भी बैंक डकैती डालने की कोशिश हुई। अधिकारियों के मुताबिक यहां भी एक नौजवान बैंक में दाखिल हुआ और टेलर पर जाकर उसने डिमांड नोट थमाया लेकिन उसके बाद वो बिना रकम लिए वहां से निकल गया। दोनों ही बैंकों के डिमांड नोट एक जैसे ही थे।

बैंक डकैती की इस कोशिश में जिस नौजवान का हुलिया बैंक अधिकारियों ने बताया वो काफी हद तक पहले वाले बैंक में देखे गए नौजवान से मेल खाता है। कद काठी बिलकुल एक जैसी मगर लिबास बदला हुआ था। बताया जा रहा है कि उसने मरून टी शर्ट पर हरे रंग का सूट पहन रखा था, जबकि लाल और सफेद रंग की टाई लगाई हुई थी। इसके अलावा उसने सनग्लास भी लगाए हुए थे। उसके बाएं हाथ में एक सोने की अंगूठी थी और चेहरे पर मेडिकल मास्क लगा हुआ था।

ख़ाक छान रही FBI

FBI NEWS IN HINDI : बैंक अधिकारी और पुलिस के अधिकारी दोनों यही मान रहे हैं कि इन दोनों वारदात में दो अलग अलग लोग शामिल हो सकते हैं। जबकि FBI की राय इन दोनों से जुदा है। उसका मानना है कि इन दोनों ही वारदात में एक ही शख्स शामिल है, जिसने बड़े ही स्मार्ट तरीक़े से अपने हुलिए और लिबास से पुलिस की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की है।

लिहाजा FBI ने दोनों जगह के लोगों से बातचीत करके उस नौजवान के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिशें तेज़ कर दी हैं। इतना ही नहीं FBI के एजेंट दोनों ही बैंक के बीच की दूरी में चप्पे चप्पे पर उस गुमनाम लुटेरे के निशान तलाश कर रहे हैं जिसने एक तरह से खुलेआम चुनौती दी है कि कैच मी इफ यू कैन!

Related Stories

No stories found.