Al Qaeda chief Zawahiri New Video : ‘अल्लाह-हू-अकबर’ कहने वाली कर्नाटक की मुस्लिम छात्रा की अलक़ायदा चीफ़ ने की तारीफ़ !

Al Qaeda chief Zawahiri New Video : ‘अल्लाह-हू-अकबर’ कहने वाली कर्नाटक की मुस्लिम छात्रा की अलक़ायदा चीफ़ ने की तारीफ़ !
ज़वाहिरी का नया वीडियो

Al Qaeda chief Zawahiri New Video : तो क्या अल-ज़वाहिरी जिंदा है ? दरअसल, आतंकी संगठन अलक़ायदा की ओर से एक नया वीडियो जारी किया गया है जिसमें प्रमुख अयमान अल-ज़वाहिरी के ज़िंदा होने का सबूत दिया है। साथ साथ अल-ज़वाहिरी ने ‘अल्लाहु अकबर’ कहने वाली कर्नाटक की मुस्लिम छात्रा की तारीफ भी की है।

भारत की नेक महिला मुस्कान ख़ान - अल-ज़वाहिरी

Hijab Row: इस वीडियो में ज़वाहिरी ने भारत की मुस्लिम छात्रा मुस्कान ख़ान का ज़िक्र किया है। अलक़ायदा की ओर से जारी वीडियो में अंग्रेज़ी में लिखा है 'भारत की नेक महिला।' कर्नाटक में हिजाब विवाद के दौरान हिंदू कार्यकर्ताओं के सामने 'अल्लाहु अकबर' का नारा लगाने के बाद मुस्कान ख़ान चर्चा में आई थीं और यह वीडियो वायरल हो गया था।

Karnataka Controversy News: गौरतबल है कि 2 मई 2011 को अलक़ायदा के प्रमुख ओसामा बिन लादेन को पाक में मार गिराया गया था। डॉक्टर अयमान अल-ज़वाहिरी कई सालों तक ओसामा बिन लादेन के डिप्टी के तौर पर काम करते रहे हैं और माना जाता है कि 9/11 हमलों में वो शामिल थे। इसके बाद अयमान अल-ज़वाहिरी को प्रमुख बनाया गया था। अल-ज़वाहिरी के बारे में 2020 के आख़िर में ये ख़बर फैली थी कि उनका देहांत हो चुका है या फिर वो बीमार हो चुके हैं।

नया वीडियो क्या सही ?

Hijab Row Controversy: ये नया वीडियो अलक़ायदा की ओर से पांच अप्रैल को जारी किया गया है जिसमें अयमान अल-ज़वाहिरी को एक ऐसी घटना के बारे में बात करते देखा और सुना जा सकता है जो आठ फ़रवरी को हुई थी।

Related Stories

No stories found.