AFGHANISTAN EARTH QUAKE: अफगानिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके, 920 से ज्यादा लोगों की मौत

AFGHANISTAN EARTH QUAKE UPDATE : अफगानिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके महूसस किए गए है। 920 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। भूंकप की तीव्रता 6.1 मापी गई है। ये झटके थोड़ी देर पहले महसूस किए गए है।
AFGHANISTAN EARTH QUAKE: अफगानिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके, 920 से ज्यादा लोगों की मौत
अफगानिस्तान में जबरदस्त भूकंप

AFGHANISTAN EARTH QUAKE UPDATE : अफगानिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके महूसस किये गए है। 920 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। भूंकप की तीव्रता 6.1 मापी गई है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्व में था। भूकंप के झटके पाकिस्तान के कई शहरों में भी महसूस किए गए है।

इससे पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान में भूकंप आया था, तब इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में ये झटके महसूस हुए थे।

अफगानिस्‍तान की न्‍यूज एजेंसी बख्‍तार ने इस भारी तबाही की सूचना दी है. एजेंसी ने बताया कि बचावकर्मी हेलिकॉप्‍टर से इलाके में पहुंच गए हैं. तालिबान सरकार के उप प्रवक्‍ता बिलाल करीमी ने कहा, 'पाकटीका प्रांत में 4 जिलों में भीषण भूकंप आया है.

इसमें सैकडों की तादाद में लोग मारे गए हैं और दर्जनों घर तबाह हो गए हैं. हम सभी सहायता देने वाली एजेंसियों से अनुरोध करते हैं कि वे अपने दल को इलाके में भेजें ताकि और ज्‍यादा विनाश से बचा जा सके.'

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in