UP CRIME NEWS : यूपी पुलिस की महिला सब-इंस्पेक्टर ने क्यों कर ली खुदकुशी!

Crime News: SI रश्मि यादव सुसाइड केस का खुलासा
UP CRIME NEWS : यूपी पुलिस की महिला सब-इंस्पेक्टर ने क्यों कर ली खुदकुशी!
SI रश्मि यादव (RIGHT SIDE)

UP LADY POLICE OFFICER SUICIDE CASE : यूपी के अमेठी जिले में 33 साल की महिला सब-इंस्पेक्टर रश्मि यादव की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस घटना के पीछे सुरेंद्र नाम के एक शख्स का नाम सामने आया है। ऐसा आरोप है कि वो उसे परेशान करता था। कौन है सुरेंद्र और क्यों करता था वो परेशान ? आईए जानते हैं।

पूरा मामला जानिए

Suicide News in Hindi: आरोपी सुरेंद्र सिंह उर्फ रिशु को मंगलवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया। मोहनगंज थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में रश्मि के पिता मुन्ना लाल यादव ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी पुलिसफोर्स में शामिल होने से पहले बहराइच के एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका थी। 22 अप्रैल को रश्मि यादव की लाश अमेठी में अपने सरकारी आवास पर पंखे से लटकी मिली थी। रश्मि यादव अमेठी के मोहनगंज थाने में तैनात थी और महिला हेल्पडेस्क की प्रभारी थी।

अखिलेश यादव भी मिले थे परिवार से

रविवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यादव के परिवार वालों से मिले थे। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा था, 'रश्मि ने मेहनत करके परीक्षा पास की और नौकरी हासिल की थी। रश्मि को किन कारणों से आत्महत्या करनी पड़ी, इसकी जांच होनी चाहिए। घटना दुखद है। मुझे जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार थाने पर काफी पॉलीटिकल प्रेशर था। एक विशेष जाति का होने की वजह से उस (रश्मि यादव) पर पॉलीटिकल प्रेशर था।

यहां कई सवाल खड़े होते है

मसलन

रश्मि पर क्या पॉलीटिकल प्रेशर था ?

कौन लोग उसे परेशान कर रहे थे और क्यों ?

इस मामले में सुरेंद्र सिंह का क्या रोल है ?

सुरेंद्र और रश्मि यादव के बीच क्या संबंध थे ?

क्या इन संबंधों की वजह से ही रश्मि का अपने पति से विवाद हुआ था ?

अब सुरेंद क्यों परेशान कर रहा था रश्मि को ?

रश्मि और सुरेंद्र के मोबाइल रिकार्ड क्या बयां कर रहे है ?

क्या कोई पैसा का मामला है ?

पिता ने लगाए थे तमाम आरोप

Crime Story in Hindi: पिता मुन्ना लाल यादव ने आरोप लगाया था कि रश्मि यादव, आरोपी सुरेंद्र सिंह उर्फ रिशु सिंह के संपर्क में आई थी, जो डायट में काम करता था। उन्होंने कहा, 'सुरेंद्र सिंह के साथ संबंधों की वजह से मेरी बेटी और दामाद का तलाक भी हो गया था। सुरेंद्र मेरी बेटी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता था और उसे परेशान करता था।'

Related Stories

No stories found.