ओवैसी पर गोली चलाने वाला शुभम जमानत पर रिहा, आजतक के सवालों में फंसा तो वकील ने कहा बच्चा है!

Allahabad High court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने AIMIM के मुखिया असद्दुद्दीन ओवैसी (OWAISI) पर जानलेवा हमला (MURDER Attempt) करने वाले दोनों आरोपियों (Accused) सचिन और शुभम को जमानत (Bail) पर रिहा कर दिया।
ज़मानत पर छूटे ओवैसी पर गोली चलाने वाले आरोपी शुभम के घर पहुँचे हिंदू संगठन के नेता
ज़मानत पर छूटे ओवैसी पर गोली चलाने वाले आरोपी शुभम के घर पहुँचे हिंदू संगठन के नेता

Allahabad High court: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी पर जानलेवा हमला (Murder Attempt) करने वाले दोनों आरोपियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत (Bail) मिल गई। इसी साल 3 फरवरी की शाम मेरठ ले लौटते समय एक टोल प्लाजा के पास सांसद असद्दुद्दीन ओवैसी पर जानलेवा हमला हुआ था। उस वक़्त कार पर सवार असद्दुद्दीन ओवैसी एक चुनावी सभा में भाग लेने के बाद दिल्ली लौट रहे थे।

ओवैसी पर गोली चलाने वाले शुभम और सचिन को वारदात के अगले रोज गिरफ्तार कर लिया गया था। करीब छह महीने जेल में रहने के बाद हत्या की कोशिश के आरोपियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सचिन और शुभम को ज़मानत पर रिहा करने का फैसला किया है।

जामिया यूनिवर्सिटी में गोली चलाने वाले ने शुभम का हौसला बढ़ाया

High court News: जमानत मिलने के बाद शुभम के घर पर कुछ हिंदू संगठन और गौ-रक्षा दल के लोग पहुंचे और उन्होंने शुभम का सम्मान किया. इस दौरान आजतक से शुभम ने खास बातचीत की. शुभम का समर्थन करने पहुंचे लोगों में दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर गोली चलाने वाला गोपाल भी शामिल था।

शुभम के घर पहुँचे हरियाणा गौरक्षा दल के अध्यक्ष आचार्य आजाद का कहना है कि बच्चों से नादानी हो जाती है। लेकिन इस वारदात से ओवैसी को भी एक चेतावनी दे दी गई। आचार्य आजाद ने कहा कि राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल को मार डाला गया, प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी दी गई इतना ही नहीं मेवात में डीएसपी को मार डाला गया।

ये सब दरअसल जेहादी मानसिकता का नतीजा है और सरकार को इन लोगों पर लगाम लगानी चाहिए।आचार्य आजाद का कहना है कि ओवैसी के भाषणों को सुनने के बाद सचिन और शुभम के भीतर भी गुस्सा था, उसी गुस्से की वजह से नादानी में इन लोगों ने ये हरकत कर दी।

आजतक से बातचीत में शुभम ने कहा कि असद्दूदीन ओवैसी हमारे भगवान का अपमान करते थे उन्होंने, सीता माता को लेकर को लेकर गलत बयानबाजी की थी इसलिए गोली चलाई थी. शुभम ने ओवैसी पर फायरिंग की पूरी घटना सिलसिलेवार तरीके से बताई।

ओवैसी के बयानों से गुस्से में था शुभम, कहा संविधान पर भरोसा है

News court and crime: शुभम ने कहा कि हमले से पहले हमने सांसद असदुद्दीन ओवैसी की बाकायदा रेकी की, मेरठ के किठौर से उनका पीछा किया और मौ का –ए- वारदात पर कार से सचिन के साथ पहुंचा था। शुभम ने कहा कि मैंने ओवैसी के कई भाषण सुने थे, उसके भाई के भाषण को भी सुना था, ओवैसी के प्रोग्राम में भी गया था , ओवैसी के बयानों को लेकर मन में गुस्सा भर गया था।

ओवैसी के भाषण के गुस्सा था तो उसके लिए कानून है, कोर्ट है, क्या गोली चलाना ही सही है? आजतक के इस सवाल पर शुभम ने चुप्पी साध ली। बस उसने कहा कि कानून है,कोर्ट है, संविधान पर भरोसा भी है लेकिन... (चुप्पी )

आजतक के सवालों में फंसता देख एंटी-सीएए प्रोटेस्ट के दौरान जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर गोली चलाने वाले गोपाल ने बीच में दखल देते हुए कहा कि अभी शुभम भाई जेल से छूट कर आए हैं, मानसिक हालत ठीक नहीं है, मां और बाप दोनों नहीं हैं, जल्द ही इनकी मानसिक स्थिति ठीक हो जाएगी। लेकिन हम हर देश भक्त का समर्थन करेंगे।

क्या शुभम ने जो गोली चलाई, उसका आप समर्थन करते हैं? आजतक के इस सवाल पर गोपाल ने कहा कि नहीं हम संविधान को मानते हैं लेकि न हर देश भक्त का समर्थन हम करते हैं,।

इस दौरान शुभम के वकील ने कहा कि बच्चे हैं, नादानी में किया है, जानबूझकर नहीं कियालेकिन क्या संविधान ओवैसी पर कुछ कार्रवाई करेगा

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in