Delhi Crime News: एनएसई को-लोकेशन मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Delhi Crime News: एनएसई(NSE) को-लोकेशन मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
Delhi Crime News: एनएसई को-लोकेशन मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
CBI

Delhi Crime News: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) (CBI) ने दिल्ली स्थित ओपीजी सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक और प्रमोटर संजय गुप्ता को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को-लोकेशन (Co-location) मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी एनएसई की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक चित्रा रामकृष्ण और पूर्व समूह संचालन अधिकारी आनंद सुब्रमण्यम को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

गुप्ता और उनकी कंपनी के खिलाफ सीबीआई ने को-लोकेशन घोटाला मामले में चार वर्ष पहले प्राथमिकी दर्ज की थी और मंगलवार रात को उसे यहां से गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई द्वारा की गयी जांच में पता चला है कि उसने कथित तौर पर सबूत नष्ट करने की कोशिश की और एनएसई को-लोकेशन घोटाला मामले की जांच कर रहे भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के अधिकारियों को रिश्वत भी दी।

आरोप है कि गुप्ता ने एक 'सिंडिकेट' से संपर्क किया और उसके जरिए सेबी के अधिकारियों को प्रभावित करने की कोशिश की। केंद्रीय एजेंसी सेबी और एनएसई, मुंबई के अधिकारियों तथा अन्य के खिलाफ भी जांच कर रही है।

NOTE : ये खबर CRIME TAK के साथ इंटर्नशिप कर रहीं Megha Rustagi ने Edit की है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in