Agnipath scheme | social media
Agnipath scheme | social media
PTI

AGNIPATH UPDATE: अग्निपथ विरोधी प्रदर्शन: केरल में बड़ी प्रदर्शन रैली

AGNIPATH UPDATE: अग्निपथ विरोधी प्रदर्शन: केरल में बड़ी प्रदर्शन रैली

PTI

Agnipath Protest: थलसेना, नौसेना और वायुसेना में भर्ती संबंधी नई अग्निपथ योजना को लागू करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ शनिवार को सैकड़ों युवाओं ने यहां एक विशाल मार्च निकाला।सेना में नौकरी पाने के इच्छुक लोग सुबह शहर के मध्य स्थित थंपनूर में एकत्र हुए और उन्होंने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) के आधिकारिक आवास राजभवन तक रैली निकाली।

Agnipath Protest: उन्हें केंद्र सरकार की नई सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ नारे लगाते हुए और अधिकारियों से जल्द से जल्द अपना फैसला वापस लेने का आग्रह करने वाले बैनर और तख्तियां लिए देखा गया। ऐसा बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी युवा दक्षिणी राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए। प्रदर्शन में शामिल एक व्यक्ति ने कहा कि केंद्र सरकार जब तक अपना फैसला वापस नहीं ले लेती, उनका विरोध जारी रहेगा।

Agnipath Protest: उसने कहा, ‘‘हममें से कई लोगों ने सेना में भर्ती होने का फैसला किया और अपनी स्नातक की पढ़ाई बीच में ही छोड़ने के बाद परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। अगर केंद्र इस योजना को आगे बढ़ाता है तो हम क्या करेंगे? हमारा भविष्य खतरे में पड़ जाएगा, इसलिए हम न्याय मिलने तक अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।"

‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। कुछ राज्यों में राजमार्गों और रेलवे स्टेशन पर हिंसा देखी गई। तेलंगाना के सिकंदराबाद में पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कुछ शहरों में ट्रेन में आग लगाए जाने और निजी एवं सार्वजनिक वाहनों में तोड़फोड़ किए जाने की घटनाएं सामने आईं।

Agnipath Protest: केंद्र सरकार ने मंगलवार को इस योजना की शुरुआत करते हुए कहा था कि साढ़े सत्रह साल से 21 साल तक की उम्र के युवाओं को संविदा के आधार पर चार साल के कार्यकाल के लिए थलसेना, वायुसेना और नौसेना में भर्ती किया जाएगा। सरकार ने कहा था कि रक्षा जरूरतों के आधार पर 25 प्रतिशत जवानों को नियमित सेवा के लिए बरकरार रखा जाएगा। ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर बढ़ते विरोध के मद्देनजर भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा बृहस्पतिवार को बढ़ाकर 23 साल कर दी गई थी।

Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in