उत्तर प्रदेश पुलिस में नोएडा पुलिस नंबर वन, 112 पर रिस्पॉन्स देने में लगातार 8वीं बार अव्वल

नोएडा पुलिस नंबर वन। ये कोई नारा नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश पुलिस का वो तमगा है जिसे पाने की ललक शायद UP के तमाम ज़िलों की होगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के छोर का ये ज़िला एक बार फिर अपनी कामयाबी की वजह से सुर्खियों में छा गया।
उत्तर प्रदेश पुलिस में नोएडा पुलिस नंबर वन, 
112 पर रिस्पॉन्स देने में लगातार 8वीं बार अव्वल

नोएडा पुलिस की सांकेतिक तस्वीर

लगातार आठवीं बार नंबर वन का तमगा

Latest Crime News: नोएडा पुलिस 112 नंबर पर लोगों की मदद पर पहुँचने के मामले में और शहर के लोगों के दिलों में अपना भरोसा कायम करने के मामले में उत्तर प्रदेश में लगातार 8वीं बार नोएडा पुलिस को ये तमगा हासिल हुआ है।

कोई भी नागरिक जब मुसीबत में होता है तो उसे ईश्वर से भी पहले एक ही नंबर याद आता है।112 ये वो नंबर है जिसके जरिए मुसीबत में फंसे लोगों को पुलिस की सहायता मिलती है। नोएडा पुलिस ने इस मामले में मिसाल पेश की है। 112 पर रेस्पॉन्स टाइम में नोएडा पुलिस ने एक बार फिर बाज़ी मार ली है। लगातार 8वीं बार नोएडा पुलिस रेस्पॉन्स के मामले में यूपी में पहले पायदान पर है। यूपी में 75 जिले हैं। 112 पीआरवी के जरिए अब तक लोगों को 6:30 मिनट के अंदर नोएडा पुलिस ने रिस्पॉन्स देने का काम किया है जिसके चलते मुसीबत में फंसे लोगों को समय रहते मदद मिली है.

<div class="paragraphs"><p>नोएडा पुलिस की PVR</p></div>

नोएडा पुलिस की PVR

नोएडा पुलिस का चौकस बंदोबस्त

Latest Noida Police News: यूपी में जुलाई 2021 से कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर लगातार पहले स्थान पर बानी हुई है. कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर पीआरवी वाहनों के ज़रिए कम समय में शीघ्र सहायता पहुंचाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है. मौजूदा वक़्त में हर रोज लगभग 400-450 शिकायतें मिलती हैं।

डॉयल 112 से मिलने वाली कॉल पर रिस्पॉन्स देने के लिए फिलहाल 65 चार पहिया पीआरवी और 50 दो पहिया पीआरवी की मदद ली जा रही है। महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखते हुए, कमिश्नरेट में 6 महिला पीआरवी भी चलती हैं।

इसके अलावा हाईवे पर सुरक्षा और क्विक रिस्पॉन्स के लिये 4 पीआरवी ईस्टने-पैरीफेरल तथा 2 पीआरवी यमुना एक्सप्रेस-वे पर लगातार बानी रहती है। हाईवे पर मौजूद पीआरवी के जरिए गस्त के साथ-साथ इवेन्ट की भी जानकारी प्राप्त होने पर तुरंत एक्शन लिया जाता है.

फरवरी में मिला था 'पीआरवी ऑफ द डे' का खिताब

Noida Police News In Hindi: नोएडा पुलिस को फरवरी महीने में प्रदेश में 6वीं बार 'पीआरवी ऑफ द डे' का खिताब भी मिला है। पीआरवी के क्विक रिस्पांस की वजह से कई स्थानों पर लोगों की समय रहते जान भी बची है। ये क्विक रिस्पॉन्स का ही नतीजा है कि कई बार छोटी घटनाएं बड़ा रूप लेते लेते बच गईं।

हाल ही में थाना सेक्टर-39 क्षेत्र में एक 03 वर्षीय बच्ची को उठा ले जाने की सूचना मिली। सूचना पर पर पीआरवी तुरंत एक्शन लेते हुए बच्ची की तलाश शुरू की। थोड़े ही समय मे बच्ची एक बेहोश पड़े व्यक्ति के पास रोते हुए मिली।

थाना सूरजपुर में एक एक्सीडेंट की सूचना पर पीआरवी ने फौरन एक्शन लिया। पीआरवी ने मौके पर पहुंच कर देखा तो एक मोटरसाइकिल सवार गंभीर रूप से घायल होकर रोड पर पड़ा हुआ था, तत्काल पीआरवी कर्मियों की ओर से उसको उपचार के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया जिससे उसकी जान बच पाई।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in