SSC SCAM: इस एक्ट्रेस के घर से मिली काली डायरी, 40 पन्नों में दर्ज करप्शन का कच्चा चिट्ठा

WB SSC SCAM: ED ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हुए कथित भर्ती घोटाले (SSC SCAM) के तहत मारे गए छापे में एक्ट्रेस (Actress) अर्पिता मुखर्जी के घर से एक काली डायरी (Black Dairy) बरामद की है।
एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी और घर से मिला नोटों का जखीरा
एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी और घर से मिला नोटों का जखीरा

WB SSC SCAM: पश्चिम बंगाल के भर्ती घोटाले (Scam) का सारा कच्चा चिट्ठा (Scam Entries) अब धीरे धीरे खुलने लगा है। जांच एजेंसियों (Investigative Agencies) को करप्शन की वो काली डायरी (Black Dairy) भी मिल गई है जिसमें उस घोटाले का सारा हिसाब किताब दर्ज है। और सबसे दिलचस्प ये है कि ये डायरी कहीं और से नहीं बल्कि बंगाल की हीरोइन अर्पिता मुखर्जी के घर से बरामद हुई है जिनके घर पिछले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था और नोटों का जख़ीरा बरामद किया था।

इधर भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशायल यानी ED ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार करने के बाद न सिर्फ उन्हें भुबनेश्वर के AIIMS में चेक करवाया बल्कि उनकी सेहत की रिपोर्ट भी हासिल कर ली। जिसके मुताबिक वो पूरी तरह से सेहतमंद हैं लेकिन बीमारी का बहाना बनाकर जांच से बचने की फिराक में थे। लेकिन अब उनकी मेडिकल रिपोर्ट के सामने आने के बाद ED ने पहले हाईकोर्ट में दाखिल की और फिर पार्थ चटर्जी को अपनी हिरासत में ले लिया।

लेकिन इसी बीच हाईकोर्ट में ED ने इस छापामारी से जुड़े कुछ सबूत और दस्तावेज भी हाईकोर्ट के सामने रखे। उन्हीं दस्तावेजों में वो काली डायरी भी है जो छापामारी के बाद जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी के घर से बरामद की थी। हालांकि इस बीच अदालत ने जांच एजेंसियों को ताकीद की है कि एक्ट्रेस की लगातार जांच की जाए...लेकिन रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कोई पूछताछ न हो।

40 पन्नों की डायरी में घोटाले का बहीखाता

WB SSC SCAM: प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत को बताया कि 40 पन्नों की जो डायरी एक्ट्रेस के घर से बरामद हुई है उसमें बहुत सी ऐसी एंट्री हैं जिनका ताल्लुक घोटाले की रकम से है। जांच एजेंसी के मुताबिक उस डायरी में घोटाले का सारा कच्चा चिट्ठा मौजूद है। उस डायरी के 16 ऐसे पन्ने भी हैं जिनमें घोटाले से संबंधित सारा लेन देन का हिसाब किताब दर्ज है।

उसी डायरी के साथ प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत के सामने एक उच्च शिक्षा विभाग का लिफाफा भी सामने रखा जिसमें पांच लाख रुपये हैं। इसके अलावा जांच एजेंसियों को दो कंपनियों के दस्तावेज भी मिले हैं। जांच एजेंसी का दावा यही है कि इन्हीं कंपनियों की मार्फत पैसों का लेन देन किया जाता था।

पार्थ चटर्जी के साथ रिश्तों के सवाल पर चुप रही एक्ट्रेस 

WB SSC SCAM: प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत को ये भी बताया कि जो सबूत और सुराग हाथ लगे हैं उसके मुताबिक ये कहा जा सकता है कि एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी और मंत्री पार्थ चटर्जी के बीच लगातार संपर्क बना हुआ था। इसके अलावा कुछ और ऐसे दस्तावेज भी जांच एजेंसियों के हाथ लगे हैं जिनसे ये जाहिर होता है कि इस पूरे भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी की भूमिका अहम थी।

इसी बीच जब जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस को अदालत के सामने पेश करने के बाद उनसे जब पार्थ चटर्जी से रिश्तों के बारे में पूछा गया तो चुप्पी साध ली।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in