अच्छा..! आप पॉर्न फिल्में देखतें हैं?

अगर आप अपने स्मार्टफोन पर पॉर्न फिल्में देखते हैं, तो फौरन बंद कर दीजिए वरना बहुत बड़ी मुसीबत में किसी भी वक्त फंस सकते हैं। मुमकिन हैं कि पुलिस आपको गिरफ्तार कर ले, वरना इंटरनेट के 'कीड़े' आपको ब्लैकमेंलिंग का शिकार बना सकते हैं।
अच्छा..! आप पॉर्न फिल्में देखतें हैं?
पॉर्न फिल्म देखने वाले सावधान!Farrukh Maab Haider

कोई किसी को पॉर्न फिल्म देखने से रोक नहीं सकता, भारत की सुप्रीम कोर्ट पॉर्न फिल्मों पर रोक लगाने की मांग को ठुकरा चुकी है। इसलिए आपको पॉर्न फिल्में देखनी है देखिए मगर थोड़ा होशियार रहिए, क्योंकि कोई है जो आप जैसे लोगों को ढूंढ कर ब्लैकमेल कर रहा है।

अगर आप अपने स्मार्टफोन में पोर्न देखते हैं तो आप आसानी से ब्लैकमेलिंग का शिकार हो सकते हैं। इसकी वजह ये है कि बहुत से लोग इन पोर्न वेबसाइट्स (Porn Websites) पर कुछ ऐसे वायरस (Virus) छोड़ देते हैं जिससे वो आपके मोबाइल का डेटा हैक कर सकते हैं। साथ ही कुछ ऐसे भी वायरस हैं जो कि आपका मोबाइल लॉक कर देते हैं और फिर वो अनलॉक करने के लिए पैसे मांगते हैं और आपको ब्लैकमेल भी करते हैं। ये सब कई फ्रॉड वेबसाइट के जरिए किया जाता है।

लोगों को पोर्न देखना इतना अच्छा लगने लगता है कि लोग इसके ऐप भी डाउनलोड कर लेते हैं। कई वेबसाइट पर इस तरह के ऐप डाउनलोड करने का ऑफर मिलता है और लोग इसे डाउनलोड भी कर लेते हैं। वहीं, कुछ पोर्न साइट ऐसी होती हैं जो शुरू होते ही खुद कुछ ऐप डाउनलोड कर देती हैं। इन एप्स में खतरनाक वायरस होते हैं जिससे आपके मोबाइल का डेटा लीक हो सकता है। इससे बचने के लिए आपको ऑटोमेटिक ऐप्स डाउनलोड का फीचर बंद रखना जरूरी होगा। नहीं तो आपके मोबाइल का डाटा चोरी हो सकता है।

अगर आप अपने स्मार्टफोन में पोर्न में देख रहे हैं तो आपको बता दें कि आज के वक्त में साइबर क्राइम (Cyber Crime) बहुत ज्यादा बढ़ने लगे हैं। स्मार्टफोन और कंप्यूटर में पॉर्न देखना दो अलग-अलग बातें हैं। स्मार्टफोन का सारा डाटा एक दूसरे से जुड़ा हुआ होता है। लेकिन पीसी के अंदर आप अलग-अलग विंडो खोल सकते हैं जो पूरी तरह एक दूसरे से जुड़ा हुआ नहीं होता। यही वजह है कि आपके मोबाइल का डाटा चोरी होने में देर नहीं लगती।

स्मार्टफोन में पोर्न देखना काफी महंगा साबित हो सकता है क्योंकि कुछ पॉर्न साइट्स पर गैर कानूनी तरीके से वैल्यू ऐडेड सर्विसेज जोड़ दी जाती हैं। कुछ लोग ज्यादा पैसा कमाने के लिए इन साइट्स पर इस तरह की सर्विसेज जोड़ देते हैं। ये पॉर्न वेबसाइट्स आपके मोबाइल में खुद ही वैल्यू ऐडेड सर्विसेज को एक्टिवेट कर देती हैं, जिससे कि आपके मोबाइल बैलेंस से पैसा कट सकता है।

बहुत-सी पोर्न वेबसाइट्स पर पोर्न टिकर नजर आते हैं ये बिल्कुल असली जैसे लगते हैं लेकिन अगर इनको क्लिक किया जाता है तो इससे मोबाइल में कुछ वायरस आ जाते हैं। ये डाटा चोरी करने की एक तकनीक भी होती है। ये समस्या बहुत पहले से ही आ रही है लेकिन इस समस्या को अब तक सुलझाया नहीं गया है। इन वेबसाइट पर अक्सर इस तरह के पॉर्न टिकर देखने को मिल जाते हैं जो कि खतरनाक साबित हो सकता है।

पॉर्न वेबसाइट्स पर बहुत से नोटिफिकेशन ऐसे आते हैं जिससे आपका कोई जरूरी आईडी या पासवर्ड चोरी होने का खतरा बढ़ जाता है। एक क्लिक करते ही आप कब अपना आईडी पासवर्ड लीक कर दें, ये आपको भी पता नहीं चल पाएगा। जो हैकर (Hacker) होते हैं वो एक ऐसा वायरस इस पोर्न वेबसाइट पर डाल देते हैं जिससे आप अपने ज़रूरी आईडी पासवर्ड गंवा बैठेंगे। इसलिए आपको ज्यादा सतर्कता बरतनी ज़रूरी है, नहीं तो आप खतरे में पड़ सकते हैं।

आजकल लोग डिजिटल तरीके से अपने बैंक अकाउंट को मैनेज करते हैं। अपने मोबाइल में आईडी पासवर्ड सेव करके रखते हैं और अगर आप किसी पोर्न साइट पर जाते हैं तो आपका पासवर्ड चोरी होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है। तो अगर आप भी स्मार्टफोन (Smartphone) में पॉर्न फिल्में देखते हैं? तो ज़रा सावधान हो जाइये, स्मार्टफोन में पॉर्न देखना आपको महंगा पड़ सकता है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in