Uttarakhand News : आय से 500 गुना अधिक संपत्ति मामले में ये IAS अफसर अरेस्ट

Uttarakhand dehradun IAS ram vilas yadav : उत्तराखंड सरकार में समाज कल्याण विभाग में अपर सचिव पद पर रहे IAS राम विलास यादव को अरेस्ट किया गया है. इन पर आय से 500 गुना ज्यादा संपत्ति रखने का आरोप है.
Uttarakhand News : आय से 500 गुना अधिक संपत्ति मामले में ये IAS अफसर अरेस्ट
IAS ram vilas yadav

देहरादून से दिलीप सिंह राठौड़ की रिपोर्ट

Uttarakhand dehradun News : उत्तराखंड के एक आईएएस अधिकारी को आय से 500 प्रतिशत अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार किया गया है. अरेस्ट हुए IAS अफसर राम विलास यादव (IAS Ram Vilas Yadav) हैं. फिलहाल इन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है. राम विलास यादव उत्तराखंड सरकार में समाज कल्याण विभाग में अपर सचिव पद पर थे.

22 जून की रात आईएएस राम विलास यादव विजिलेंस के सामने पेश हुए थे. इस दौरान उन्हें अपनी आय से जुड़े कागजात पेश करने थे. पर वे कोई डॉक्युमेंट्स नहीं पेश कर पाए. इसके अलावा वो विजिलेंस अधिकारियों के सवालों के जवाब भी नहीं दे पाए. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

विजिलेंस अधिकारी इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (CM Pushkar Dhami) पुष्कर धामी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद आखिरकार आईएएस रामविलास यादव को 22 जून की रात 2 बजे विजिलेंस ने हिरासत में ले लिया था. जहां आज उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा.

राज्य सतर्कता विभाग के निदेशक (Director) अमित सिन्हा के मुताबिक, पूछताछ के बाद उन्हें देर रात गिरफ्तार किया गया. इससे पहले, हाईकोर्ट की फटकार के बाद रामविलास यादव 22 जून को देहरादून के विजिलेंस ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंचे थे. जहां इनसे करीब 14 घटों तक पूछताछ की गई. आपको बता दें कि आय से 500 फीसदी अधिक संपत्ति के मामले के आरोपी रामविलास यादव हैं. IAS रामविलास यादव के 6 बैंक खातों को भी फ्रीज किया जा रहा है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in