UP News: यमुना एक्सप्रेस वे पर 150 किमी की रफ्तार से दौड़ाई मर्सिडीज़, हुआ चालान, लाईसेंस रद्द

UP Crime: यमुना एक्सप्रेसवे पर करीब दो साल बाद इतनी तेज़ रफ्तार कार को इंटरसेप्ट किया गया है। पिछले हफ्ते दो दिनों में 140 वाहनों का चालान हुआ है।
यमुना एक्सप्रेसवे
यमुना एक्सप्रेसवेTanseem Haider

Noida Expressway News: यमुना एक्सप्रेस वे पर 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार (Speed) से दौड़ती मिली कार (Car) तो घर भेज दिया गया चालान। जी हाँ यमुना एक्सप्रेस वे पर एक बेहद तेज रफ़्तार कार को 150 किलोमीटर (KM) प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ता हुआ इंटरसेप्टर (Interceptor) के ज़रिए रिकॉर्ड (Record) किया गया है।

परिवहन विभाग ने कार से जुड़ी जानकारियां निकालीं और वाहन मालिक को चालान भेज दिया गया है। गौरतलब है कि वाहन चालक के ख़िलाफ़ 45 दिन के लिए ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने की कार्यवाही भी की गई है। परिवहन विभाग की मानें तो करीब 1 साल बाद कोई कार इतनी तेज गति में दौड़ती इंटरसेप्ट हुई है।

यमुना एक्सप्रेस वे पर हल्के वाहनों की गति सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटा और भारी वाहनों की 80 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है। इससे तेज चलने वाले वाहनों का चालान किया जाता है। दरअसल शासन की तरफ से महीने में 2 से 3 दिन के लिए इस रास्तों पर इंटरसेप्टर लगाए जाते हैं जिससे वाहनों की गति की निगरानी की जाती है।

जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते 2 दिन इंटरसेप्टर लगाए गए थे जिसमें 140 वाहनों का चालान किया गया है। चालान किए गए ज्यादातर वाहनों की स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा की पाई गई थी। इस मर्सिडीज़ कार को 150 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ता हुआ रिकॉर्ड किया गया।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in