इस तोते ने उड़ाई बस्तर पुलिस की नींद, जानें क्या है पूरा मामला

Crime News in Hindi: बस्तर में रहने वाले एक शख्स ने थाने में तोते के पिंजरे से गायब होने की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर तोते को ढूंढना शुरू कर दिया है.
इस तोते ने उड़ाई बस्तर पुलिस की नींद, जानें क्या है पूरा मामला
सांकेतिक तस्वीर

Crime News in Hindi: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में रहने वाले मनीष का तोता पिंजरे से उड़ गया. जिसे खोजने में मदद के लिए मनीष पुलिस के पास पहुंच गए. थाने में दी तहरीर में उन्होंने पुलिस से मांग की है कि किसी भी तरह उनके तोते को खाेजा जाए. इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.

जगदलपुर में रहने वाले मनीष ठक्कर ने टीआई एमन साहू को शिकायती पत्र दिया है. उन्होंने लिखा है कि उनका तोता दगाबाजी कर कहीं उड़ गया है, उसे खोज कर लाया जाए. मनीष ने पुलिस को बताया कि गुरुवार सुबह उसने देखा कि पिंजरा खुला हुआ है और उसका तोता वहां से गायब है. आस पड़ोस में उसने तोते को ढूंढा पर वह कहीं नहीं मिला. जिसके चलते उसे थाने में रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी है.

मनीष ने पुलिस को बताया कि पूरे परिवार ने तोते को बड़े लाड़ प्यार से पाला था. घर का हर सदस्य तोते की अच्छी तरह से देखभाल करता था और तोता भी सभी से अच्छी तरह से घुल मिल गया था. इसके बाद वह कैसे उड़ सकता है. उन्होंने कहा कि हो सकता है यह किसी की साजिश हो. इस लिए हम सब चाहते हैं कि तोते को ढूंढ़ा जाए. जिसमें पुलिस उनकी मदद करे. वहीं इस मामले पर एसएचओ एमन साहू ने बताया कि आवेदन मिला है उस पर कार्रवाई की जा रही है, तोते को तलाशने की कोशिश शुरू कर दी है.

तोता पालने का शौक अब भारी पड़ सकता है. वन विभाग ने सूचना जारी कर चेतावनी दी है कि अगर किसी के पास तोता है तो वे हफ्तेभर में ही उसे वन विभाग के पास जमा कराए, नहीं तो वन जीव अधिनयम के अनुसार कार्रवाई हो सकती है.

वन्यजीव अधिनियम कानून 1972 के तहत तोता पालना और उसका खेल दिखाने पर प्रतिबंध है। इसका उल्लंघन करने पर जेल भी हो सकती है.

Related Stories

No stories found.