ड्राइविंग के दौरान हुई शराब की तलब, ट्रेन को छोड़ शराब पीने निकल गया ड्राइवर

Bihar Crime News: ड्राइविंग के दौरान हुई शराब की तलब, ट्रेन को छोड़ शराब पीने निकल गया ड्राइवर
ड्राइविंग के दौरान हुई शराब की तलब, ट्रेन को छोड़ शराब पीने निकल गया ड्राइवर

Bihar Crime News: बिहार के समस्तीपुर रेलमंडल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां समस्तीपुर के हसनपुर स्टेशन पर ट्रेन रोककर सहायक चालक शराब पीने निकल गया. जिसके चलते गाड़ी स्टेशन पर एक घंटे से अधिक समय तक रुकी रही. घंटेभर ट्रेन रुके रहने के कारण यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा करना शुरू कर दिया. बाद में जीआरपी पुलिस ने सहायक लोको पायलट को खोजकर गिरफ्तार कर लिया और दूसरे सहायक ड्राइवर को बुलाकर ट्रेन को रवाना किया गया.

दरअसल, समस्तीपुर से सहरसा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन (05278) जब हसनपुर स्टेशन पहुंची, तब राजधानी एक्सप्रेस से क्रॉसिंग होने की वजह कुछ देर ट्रेन को रोका गया. इस बीच ट्रेन का सहायक लोको पायलट (एएलपी) कर्मवीर यादव ट्रेन के इंजन से गायब हो गया. राजधानी एक्सप्रेस के गुजर जाने के बाद जब पैसेंजर ट्रेन को सिग्नल दिया गया, तो ट्रेन काफी देर तक नहीं चली. इस पर सहायक स्टेशन मास्टर ने वॉकी टॉकी के जरिए ट्रेन नहीं छूटने का कारण पूछा? तो एएलपी के गायब होने की बात सामने आई.

इसके बाद सहायक लोको पायलट की खोजबीन शुरू हुई. लेकिन काफी देर तक वह नहीं मिला. बाद में वह बाजार की ओर नशे की हालत में जीआरपी पुलिस को मिला. वह शराब के नशे में इतना धुत था कि ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था. जीआरपी पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से आधी खाली बोतल शराब का बरामद हुई. पुलिस ने उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया.

इधर, 1 घंटे 7 मिनट तक ट्रेन के रुके रहने पर गर्मी झेल रहे यात्रियों ने भी हंगामा करना शुरू कर दिया. बाद में उसी गाड़ी में सफर कर रहे सहरसा के सहायक लोको पायलट को स्टेशन मास्टर ने मेमो देकर ट्रेन को 6: 47 मिनट पर रवाना किया. इस घटना के बाद समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच रिपोर्ट आने के आधार पर उक्त सहायक लोको पायलट पर सख्त कार्रवाई के भी संकेत दिए हैं.

Related Stories

No stories found.