Viral News: डिलीवरी रूम में भर्ती बच्चे का मुंह खा गया जानवर, अस्पताल में बड़ी लापरवाही

Uttar Pradesh News: गोंडा जिले में एक सरकारी अस्पताल में जन्मे नवजात बच्चे को किसी जानवर द्वारा निवाला बनाए जाने का मामला सामने आया है.
 Viral News: डिलीवरी रूम में भर्ती बच्चे का मुंह खा गया जानवर, अस्पताल में बड़ी लापरवाही

UP News Hindi: गोंडा जिले में एक सरकारी अस्पताल में जन्मे नवजात बच्चे को किसी जानवर द्वारा निवाला बनाए जाने का मामला सामने आया है. इस मामले में जिलाधिकारी ने सख्ती दिखाते हुए जांच समिति का गठन किया है, वहीं मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी ने भी एक जांच समिति बनाई है. इस बीच, पीड़ित की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्‍चे के शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बच्चो को जानवरों ने बनाया अपना निवाला

जिलाधिकारी (डीएम) उज्‍ज्‍वल कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मौके पर पहुंची जांच टीम द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, नवजात के चेहरे को चूहे द्वारा कुतरे जाने का मामला लग रहा है. पुलिस के अनुसार, जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बछईपुर निवासी सिराज अहमद की पत्नी सायरा बानो को प्रसव पीड़ा के कारण शनिवार की देर रात करीब 10 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुजेहना में भर्ती कराया गया था. रविवार को तड़के करीब तीन बजे महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसकी सांसें न के बराबर चल रही थीं.

Viral News Hindi: इस बीच, ड्यूटी पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने नवजात शिशु को ऑक्सीजन पर रखने की बात कहते हुए दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया और परिजनों को वहां से बाहर कर दिया. परिजनों ने कहा कि सुबह स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें बताया कि नवजात की मौत हो गई है. परिजनों ने आरोप लगाया कि जब शिशु को उन्होंने देखा तब पता चला कि उसे किसी जानवर ने अपना निवाला बनाया था. उन्होंने तत्काल घटना के बारे में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी दी और स्थानीय पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in