'हर हर शंभू' भजन सिंगर Farmani Naaz की तरक्की के पीछे एक आदमी...

Farmani Naaz: फरमानी नाज की कहानी में सबसे अहम कड़ी हैं राहुल मुलहेड़ा। राहुल ने ही फरमानी को ब्रेक दिया। इसके बाद फरमानी ने सक्सेस की ऐसी इबारत लिख दी, जिसके आगे उसके सारे दुख-तकलीफ बौने हो गए।
यूट्यूब सिंगर फरमानी नाज
यूट्यूब सिंगर फरमानी नाज

विशाल कसौधन के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Har Har Shambhu Shiv Mahadeva:'हर-हर शंभू' गाकर सुर्खियों में आईं फरमानी कैसे वह यू-ट्यूब सिंगर बन गई? और उनकी तरक्की के पीछे किसका हाथ है? इसके बारे में आपको बताते है।

दरअसल, फरमानी नाज की सफलता का श्रेय जाता है राहुल मुलहेड़ा को। मेरठ के गांव मुलहेड़ा के रहने वाले राहुल ने 2017 में एक यूट्यूब चैनल शुरू किया था। इस यूट्यूब चैनल को शुरू करने का मकसद गांवों में छिपी प्रतिभाओं को मंच देना था। दो साल में ही राहुल के यूट्यूब चैनल ने खूब तरक्की कर ली और उसके 8 लाख सब्रस्क्राइबर हो गए।

उसकी टीम में भूरा ढोलक भी था। इसी भूरा ढोलक की चाची की बेटी फरमानी नाज है। 2019 में फरमानी नाज को उसके ससुराल वालों ने प्रताड़ित करना शुरू किया था। 2019 में फरमानी ने एक बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाक और मुंह का छेद एक था। उसके बेटे को देखकर ससुरालवाले भड़क गए। टॉर्चर बढ़ता देख फरमानी अपने एक महीने के बेटे को लेकर मायके आ गई थी। मायके की आर्थिक हालत भी ठीक नहीं थी। शुरुआत में उसने अपने कुछ जेवर बेचकर बेटे का पेट पालने की कोशिश की, लेकिन कुछ महीनों में बेटे के दूध के लिए भी पैसा नहीं बचा।

इस बीच भूरा ढोलक ने फरमानी नाज को गुनगुनाते सुना और उसे यूट्यूब चैनल के लिए गाने का प्रस्ताव दिया।

शुरुआत में फरमानी को 25 हजार रुपये प्रति महीने की सैलरी मिली। फरमानी ने एक वीडियो बनाया। इस वीडियो को तीन दिन में 10 मिलियन व्यू मिला था। इसके बाद एक के बाद कई गाने हमने रिकॉर्ड किए और फरमानी नाज पॉपुलर होती चली गई। 2020 में राहुल ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम ही फरमानी नाज सिंगर कर दिया।

राहुल मुलहेड़ा ने बताया कि 2020 में फरमानी नाज मुंबई में कुमार सानू के साथ एक बॉलीवुड सॉन्ग गाने गई, जिसके लिए उसे 45 हजार रुपये मिले। 2020 में इंडियन ऑइडल का ऑडिशन दिया और उसी वक्त गोल्डन टिकट मिल गया, लेकिन ऐन वक्त पर बेटे का इलाज शुरू हो गया, जिस वजह से वह मुंबई नहीं जा पाई। फरमानी के बेटे का इलाज स्माइल फाउंडेशन ने आनंद हॉस्पिटल में फ्री में करवाया था। राहुल ने उसकी सैलरी बढ़ाकर 35 हजार कर दी। इसी दौरान राहुल ने नाज भक्ति, नाज नज्म और नाज म्यूजिक नाम से तीन और यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की।

इन तीनों चैनल में राहुल, फरमानी और फरमान पार्टनर हैं और इसकी कमाई तीनों में बंटती है, जबकि अभी भी फरमानी नाज सिंगर यूट्यूब चैनल से फरमानी को 35 हजार रुपये प्रति महीने की सैलरी मिलती है।

फिलहाल राहुल का कहना है कि फरमानी को अभी भी उसके पति ने तलाक नहीं दिया है, हम चाहते हैं कि फरमानी को इंसाफ मिले।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in