पाकिस्तान की एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती लंदन से चोरी महंगी बेंटले कार कराची में बरामद

World Crime: पाकिस्तान की एक बार फिर बड़ी वाली बेइज्जती (Insult) हुई है। लंदन (London) से जो महंगी बेंटले (Bentley) कार चोरी हुई थी कई हफ्तों के बाद वो लंदन से 8000 KM दूर कराची के एक बंगले से मिली।
पाकिस्तान में बरामद हुई लंदन से चोरी की गई बेंटले मल्सैन कार
पाकिस्तान में बरामद हुई लंदन से चोरी की गई बेंटले मल्सैन कार

World Crime: पाकिस्तान (Pakistan) को इंटरनेशनल (International) बेइज्जती कराने की जैसे लत सी लग गई है। जब भी कोई ऐसी वैसी बात होती है जिसे शरीफों की जमात में बदनुमा तरीक़े से देखा जाता है तो वहां किसी न किसी सूरत में नाम पाकिस्तान का अक्सर आते देखा है। वैसे भी इन दिनों पाकिस्तान कंगाली के दौर से गुज़र रहा है। आय दिन वो दुनिया (World) के अलग अलग मुल्कों के आगे कटोरा फैलाता ही रहता है। लेकिन पिछले दिनों एक अजीबो गरीब चोरी (Thief) में पाकिस्तान का नाम सामने आया और उसकी अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती खराब हो गई।

असल में ब्रिटेन की राजधानी लंदन से पाकिस्तान के कराची की दूरी लगभग 8000 किलोमीटर है। और रास्ते में कई देश भी पड़ते हैं। लेकिन लंदन से एक महंगी बेंटले मल्सैन कार की चोरी का सिरा पाकिस्तान के कराची में जाकर मिला। सिरा क्या मिला पूरी की पूरी कार ही कराची में बरामद हो गई।

दरअसल कुछ अरसा पहले लंदन से ये मंहगी कार चोरी हुई थी। ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी ने जब मामले की गहराई से पड़ताल की तो पता चला कि कार तो पाकिस्तान के कराची के एक बेहद आलीशान बंगले में खड़ी है। और छानबीन करने के लिए ब्रिटेन की एजेंसी ने पाकिस्तान के कस्टम विभाग की क्लास ले ली। बेवजह अंग्रेजों से झाड़ खाने के बाद जब पाकिस्तान के कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताए गए कराची के बंगले पर छापा मारा तो सचमुच वहां उन्हें वही मंहगी बेंटले कार खड़ी दिखाई दी।

यूरोप में सक्रिय महंगी कार चुराने वाला गिरोह

World Crime: ब्रिटेन की एजेंसी की छानबीन कहती है कि इस बेंटले कार को चुराने के पीछे उस कार चुराने वाले रैकेट का हाथ है जो यूरोप में घूम घूमकर महंगी और आलीशान कार चुराकर उन्हें एक्सपोर्ट कर देता है। ऐसे ही कुछ हफ्तों पहले लंदन से ये कार चोरी हुई और उसने कार को सीधे पाकिस्तान एक्सपोर्ट कर दिया। बल्कि उसे औने पौने दाम में बेच भी दिया।

जब कार के कराची पहुँचने की और गहराई से तफ्तीश की गई तो ये बात खुलकर सामने आई कि कार चोरों ने बड़े ही शातिर तरीक़े से इस कार को इंग्लैंड से पाकिस्तान भिजवाने के लिए डिप्लोमेट चैनल का इस्तेमाल किया और पूर्वी यूरोप के एक देश के डिप्लोमेट के दस्तावेजों का इस्तेमाल किया। अब उस डिप्लोमेट का क्या हुआ इसके बारे में तो पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी अलबत्या ये जरूर कहा जा रहा है कि एक डिप्लोमेट का पता लगाया गया है और उसे अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती करवाने के चक्कर में उसके देश ने वापस अपने देश बुला लिया है।

जो बेंटले कार लंदन से चोरी हुई थी उसकी बाज़ार में क़ीमत तीन लाख अमेरिकी डॉलर है यानी क़रीब करीब 6 करोड़ पाकिस्तानी रुपये। असल में चोरी हुई कार बेंटले कंपनी की सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है।

पाकिस्तान के लिए कंगाली में आटा गीला

World Crime Pakistan: उधर पाकिस्तान में अलग तरह का हड़कंप मचा हुआ है। जिस बंगले से चोरी की बेंटले कार बरामद हुई उसके मालिक को अब पुलिस ने अपने काबू में लिया है और उसकी जुबान खुलवा रही है। बंगले के मालिक को ऐसे पकड़ा गया कि जब कस्टम के अधिकारियों ने कार से जुड़े दस्तावेज मांगे तो वो उन्हें दिखा नहीं सका। तो उसे पकड़ लिया गया और उस दलाल को भी दबोच लिया गया है जिसके जरिए कार का सौदा किया था।

पाकिस्तान के कस्टम डिपार्टमेंट की तफ्तीश कहती है कि बेंटले कार का रजिस्ट्रेशन भी फर्जी है क्योंकि कार को अवैध तरीके से पाकिस्तान तक पहुँचाया गया। इससे पाकिस्तान की सरकार को भी चूना लगा है, करीब 30 करोड़ रुपये का। अब उस चोरी की कार का असली और मुख्य आरोपी की तलाश की जा रही है जिसके लिए ब्रिटेन में वहां की पुलिस और पाकिस्तान में कराची की पुलिस तहकीकात कर रही है।

लेकिन इसी बीच जो एक बड़ा खुलासा हुआ उसने तो पूरे पाकिस्तान की बेइज्जती करवा दी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी पर विदेशों से मिलने वाले महंगे तोहफों को बेचने के इल्जाम लगे थे। जब इमरान खान को खाड़ी के देशों से मिला एक हार लाहौर के एक ज्वैलर के पास से बरामद हुआ था। दावा यही किया गया था कि उस हार को इमरान सरकार के एक मंत्री को बेचने की कोशिश थी। जिसकी कीमत क़रीब 18 करोड़ पाकिस्तानी रुपये के बराबर थी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in