साकेंतिक तस्वीर
साकेंतिक तस्वीर

MP Crime : 83 हजार के बिजली बिल को खत्म करने के लिए 10 हजार की रिश्वत लेते इंजीनियर समेत 2 अरेस्ट

MP Indore news : बिजली चोरी का मामला रफा-दफा करने के बदले रिश्वतखोरी, कनिष्ठ इंजीनियर समेत दो पकड़े गए

MP Crime News : इंदौर (Indore) में बिजली चोरी का मामला रफा-दफा करने के बदले 10,000 रुपये की घूस लेने के आरोप में सरकारी क्षेत्र की एक विद्युत वितरण कम्पनी के कनिष्ठ इंजीनियर और उसके सहयोगी कार चालक को मंगलवार को पकड़ लिया गया। लोकायुक्त पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उपाधीक्षक (डीएसपी) प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के उड़नदस्ते ने मार्च 2021 के दौरान आजाद नगर क्षेत्र के एक व्यक्ति के घर में कथित बिजली चोरी को लेकर 83,000 रुपये का प्रकरण तैयार किया था।

उन्होंने बताया कि यह राशि जमा नहीं किए जाने पर इस व्यक्ति के घर की बिजली पखवाड़े भर पहले काट दी गई और उस पर 40,000 रुपये की घूस देकर इस मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाया गया।

बघेल ने बताया कि इस व्यक्ति की शिकायत पर जाल बिछाया गया और विद्युत वितरण कम्पनी के आजाद नगर क्षेत्र स्थित दफ्तर के बाहर कनिष्ठ इंजीनियर गयाप्रसाद वर्मा को पकड़ा गया, जब वह अपने कार चालक गयासुद्दीन के जरिये शिकायतकर्ता से कथित घूस की पहली किश्त के रूप में 10,000 रुपये ले रहा था।

उन्होंने बताया कि कथित घूस के लेन-देन के वक्त कनिष्ठ इंजीनियर इसी गाड़ी में बैठा था। डीएसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों पर भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम 2018 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है और जरूरी कानूनी औपचारिकताएं पूरी किए जाने के बाद उन्हें जाने दिया गया है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in