Kanpur Violence: ये है कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है!

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी (Hayat Zafar Hashmi) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ जारी है. हयात जफर हाशमी पर हिंसा फैलाने और लोगों को भड़काने का आरोप है
Kanpur Violence: ये है कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है!
Hayat Zafar Hashmi

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी (Hayat Zafar Hashmi) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ जारी है. हयात जफर हाशमी पर हिंसा फैलाने और लोगों को भड़काने का आरोप है. इससे पहले उनका नाम सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों में भी सामने आया था.

आपको बता दें कि हाल ही में एक न्यूज चैनल पर बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय के लोग नाराज थे. इसके विरोध में मुस्लिम पक्ष ने जुलूस निकाला. इस दौरान हिंसा भड़क गई.

एडीजी यूपी प्रशांत कुमार अब तक 35 दंगाइयों को पकड़ा जा चुका है, आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही घरों पर बुलडोजर भी चलेंगे। इस मामले में 40 आरोपियों को नामजद किया गया है, जबकि तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यतीमखाना इलाके से शुरू हुआ हंगामा?

हिंसा की शुरुआत यतीमखाना इलाके की मुख्य सड़क और बाजार से हुई. पहले धर्म के नाम पर सामने आए दो गुटों के बीच बहस हुई। इसके बाद कहासुनी हुई और फिर पथराव शुरू हो गया.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in