IAS Pooja Singhal: पूछताछ के लिए ED ऑफिस पहुंची IAS पूजा सिंघल, इन सवालों के देने होंगे जवाब

IAS Pooja Singhal: ईडी आज झारखंड की IAS पूजा सिंघल से पूछताछ करेगी. ईडी दिल्ली के अधिकारी भी रांची में डेरा डाले हुए हैं
IAS Pooja Singhal: पूछताछ के लिए ED ऑफिस पहुंची IAS पूजा सिंघल, इन सवालों के देने होंगे जवाब

रांची : ईडी आज झारखंड की IAS पूजा सिंघल से पूछताछ करेगी. ईडी दिल्ली के अधिकारी भी रांची में डेरा डाले हुए हैं. एक-एक दस्तावेज की जांच की जा रही है. पिछले शुक्रवार को ईडी ने पांच राज्यों में 25 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. बरामद नकदी और कागजात को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि इसकी आंच आईएएस पूजा सिंघल तक जरूर पहुंचेगी.

अब उनसे भी पूछताछ की जाएगी. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज झारखंड की वरिष्ठ आईएएस और खान विभाग की सचिव पूजा सिंघल से पूछताछ करेगी. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. ईडी ने समन को क्षेत्रीय कार्यालय रांची में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए भेजा था. पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार से लगातार पूछताछ की जा रही है.

इधर पूजा सिंघल पर भी निलंबन की तलवार लटकी हुई है. ईडी जिस तरह से पूजा सिंघल पर शिकंजा कस रही है, उसे लेकर राज्य सरकार भी विचार कर रही है कि निलंबन की कार्रवाई भी जल्द पूरी की जाए, ताकि सरकार की बदनामी न हो.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की और इस दौरान जांच अधिकारियों के हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. इस दौरान सीए सुमन कुमार के घर से करीब 17.50 करोड़ रुपए नकद बरामद किए गए. इसके अलावा उनके कार्यालय से भी करीब 30 लाख रुपये प्राप्त हुए. जबकि अन्य जगहों से करीब 1.25 करोड़ रुपये की राशि वसूल की गई. इस तरह ईडी इस मामले में अब तक 19.31 करोड़ रुपये वसूल कर चुकी है.

Related Stories

No stories found.