Haryana News: 9 दिन बाद पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ, लोगों ने ली राहत की सांस

Faridabad News: फरीदाबाद में तेंदुआ ने पिछले 9 दिनों से इलाके में खौफ फैला रखा था, लोग बेहद डरे हुए थे, वाइल्ड लाइफ की टीम ने 9 दिनों की मशक्कत के बाद तेंदुए को काबू में कर लिया है।
9 दिन बाद पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ
9 दिन बाद पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ

Faridabad Leopard News: पलवल के चमेली वन धाम मंदिर से  9 दिन बाद वाइल्ड लाइफ (Wildlife) विभाग की टीम द्वारा तेंदुआ (Leopard) पकड़ा गया। यह तेंदुआ मंदिर (Temple) के नजदीक जंगल (Forest) में 9 दिनों से छिपा हुआ था। जिसकी वजह से इलाके में लोग बेहद खौफजदा थे। पलवल के गांव भुलवाना में चमेली वन धाम मंदिर में 9 दिनों से लगातार तेंदुआ दिखाई दे रहा था।

तेंदुए के डर की वजह से मंदिर लोगों का आना जाना तक बंद था। यहां तक की खेतों पर भी किसानों का आना जाना बंद था अगर किसान आते जाते भी थे तो वह एक ग्रुप बनाकर खेत में जाते थे। लोगों को हर समय भय लगा रहता था। लेकिन वन विभाग की टीम ने तेंदए को पिंजरे में कैद कर लिया और लोगों ने राहत की सांस ली है। 

जैसे ही इलाके के लोगों को तेंदुए को पकड़े जाने की सूचना मिली तो इलाके के लोग तेंदुए को देखने के लिए मंदिर की तरफ दौड़ पड़े और देखते ही देखते लोगों की मंदिर में भीड़ लग गई। वाइल्ड लाइफ इंस्पेक्टर जयदेव ने बताया की वह 9 दिनों से तेंदुए को पकड़ने के लिए मंदिर के जंगल में डेरा डाले हुए थे और दो पिंजरे लगाए हुए थे ताकि इसको पकड़ा जा सके।

मंदिर के पुजारी घनश्याम दास ने बताया की यह चमेली वन धाम मंदिर व्रज क्षेत्र का प्राचीन मंदिर है और जब से मंदिर के वन के अंदर यह तेंदुआ दिखाई दिया तो उन्होंने क्षेत्र में मुनादी करा दी ताकि मंदिर पर आने वाले भक्तों को कोई दिक्कत नही हो और उनके साथ कोई घटना घटित नही हो। उन्होंने बताया की मंदिर 9 दिनों से इस तेंदुए की  वजह से सुनसान था लेकिन अब गांव के लोगों का बहुत सहयोग मिला है और वन्य विभाग की टीम द्वारा आज इसको पकड़ लिया गया है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in