Crime news jail
Crime news jail

Gujarat crime : वडोदरा जेल के सात कैदी साबुन का पानी पीने के बाद अस्पताल में भर्ती

Gujarat vadodara jail news : वडोदरा जेल के सात कैदी साबुन का पानी पीने के बाद अस्पताल में भर्ती

Gujarat Crime news : गुजरात में वडोदरा केंद्रीय कारागार परिसर में सात विचाराधीन कैदियों ने झड़प के बाद साबुन मिला पानी पी लिया, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि विभिन्न आपराधिक मामलों में आरोपी इन विचाराधीन कैदियों ने बुधवार शाम को हुई झड़प के दौरान जेलर से भी मारपीट की।

पुलिस उपायुक्त (द्वितीय जोन) अभय सोनी ने बताया कि गुजरात आतंकवाद एवं संगठित अपराध नियंत्रण कानून के तहत आरोपों का सामना कर रहे विचाराधीन कैदियों को बाहर से भोजन मंगाने की अनुमति नहीं होती जबकि अन्य कैदियों को यह सुविधा उपलब्ध होती है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें मिली प्रारंभिक सूचना के अनुसार, जिन्हें यह सुविधा नहीं दी गयी है वे दूसरे विचाराधीन कैदियों का टिफिन ले लेते हैं और उन्हें अपने पास रख लेते हैं। जब जेल प्राधिकारियों को इसके बारे में पता चलता तो उन्होंने इन कैदियों को अलग बैरक में भेजने की कोशिश की।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘इसके बाद झड़प शुरू हो गयी और विरोध में सात कैदियों ने पानी में साबुन घोला तथा बड़ी मात्रा में इसे पी लिया।’’

उन्होंने बताया कि विचाराधीन कैदियों ने जेलर से भी मारपीट की, जिसके बाद उनके खिलाफ दंगा करने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने, गैरकानूनी रूप से एकत्रित होने समेत अन्य धाराओं में रावपुरा पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

सोनी ने बताया कि जिन सात कैदियों ने साबुन का पानी पी लिया था उन्हें बुधवार रात को वडोदरा के एसएसजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर है और वे स्वस्थ हो रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in