मां बनने के सपनों से ठगी : शिल्पा शेट्टी ने जिस IVF सेंटर का किया प्रचार, उसी पर दर्ज हुई FIR

Dr. Manika Khanna FIR Case : GAUDIUM IVF की सीईओ डॉ. मनिका खन्ना के खिलाफ वाराणसी में दर्ज हुई FIR. आरोप है कि इस क्लीनिक ने 53 महिलाओं को आईवीएफ से मां बनाने का सपना दिखा कई लाख रुपये ठग लिए.
मां बनने के सपनों से ठगी : शिल्पा शेट्टी ने जिस IVF सेंटर का किया प्रचार, उसी पर दर्ज हुई FIR
Dr. Manika Khanna

Dr. Manika Khanna IVF News : मां बनने का सपना दिखाकर कई महिलाओं को ठगने की सनसनीखेज खबर सामने आई है. आईवीएफ यानी इन विट्रो फर्टिलाइजेशन ट्रीटमेंट (IVF) के नाम पर ये जालसाजी की गई है. इसे लेकर आईवीएफ सेंटर की सीईओ डॉ. मनिका खन्ना से लोगों ने सवाल पूछे तो जवाब मिला था कि.. मेरे पास ऐसी मशीन नहीं है कि इधर से मैटेरियल डालें और उधर से बच्चा निकल जाए. इसके झांसे में ज्यादातर महिलाएं इसलिए फंसी क्योंकि इसका प्रचार फिल्म एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने किया था. जिस वजह से लोगों को भरोसा हो गया था.

Dr. Manika Khanna
Dr. Manika Khanna

GAUDIUM IVF News : आरोपों के घेर में आई क्लीनिक का नाम गोडियम आईवीएफ (GAUDIUM IVF) है. इसकी जानी-मानी और स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं डॉ. मनिका खन्ना. इस क्लीनिक के सेंटर दिल्ली, वाराणसी समेत कई बड़े शहरों में हैं.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, अभी जालसाजी के मामले में वाराणसी के कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रह है. आरोप है कि इस क्लीनिक ने 53 महिलाओं से कई लाख रुपये की ठगी की है. हर महिला से IVF ट्रीटमेंट के नाम पर औसतन ढाई से तीन लाख रुपये लिए गए थे. लेकिन इनमें से एक भी महिला के IVF से मां बनने की आस पूरी नहीं हो सकी.

लोगों के सवाल पर डॉक्टर ने कहा था, मेरे पास ऐसी मशीन नहीं है कि इधर से मैटेरियल डालें और उधर से बच्चा निकल जाए 

वाराणसी के रहने वाले बीके सिंह की शिकायत पर डॉ. मनिका खन्ना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इनका दावा है कि अक्टूबर 2019 में इनका प्रचार देखकर अलग-अलग जगहों पर 53 लोग बच्चे की आस में इनकी क्लीनिक में आए थे.

लेकिन कोई महिला मां नहीं बन सकी. इसे लेकर जब डॉक्टर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इनका IVF ट्रीटमेंट फेल हो गया. इस पर सवाल उठाए गए तो फिर कहा कि मेरे पास ऐसी मशीन नहीं है कि इधर से मैटेरियल डालें और उधर से बच्चा निकल जाए.

आरोप ये भी है कि डॉ. मनिका के IVF ट्रीटमेंट सेंटर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की गाइडलाइंस के हिसाब से काम नहीं किया जाता है. किन महिलाओं का ट्रीटमेंट हुआ और कब तक पूरा होगा, इसका भी कोई रिकॉर्ड मेंटेन नहीं किया गया.

जांच में पता चला है कि काफी विरोध होने पर डॉ. मनिका खन्ना ने 22 सितंबर 2021 को वाराणसी के पांडेयपुर स्थित अपना IVF ट्रीटमेंट सेंटर बंद कर दिया था. दिल्ली में भी डॉ. मनिका खन्ना की कोई जानकारी नहीं मिली है. इसलिए लोगों ने पीएमओ में भी शिकायत भेजी है.

Related Stories

No stories found.